70 साल की उम्र में विधायक हार्डिया का जज्बा:- मैकेनिकल ट्रेडमिल चलाई और बच्चों को व्यायाम कर स्वस्थ रहने की दी सीख

विधानसभा 5 के विधायक महेंद्र हार्डिया ने रविवार को एक मौके पर बच्चों को स्वस्थ रहने के लिए नुस्खा बताया है। विधायक ने 70 साल की उम्र में फिजिकल रूप से फिट रहने के बच्चों को न केवल मैकेनिकल ट्रेडमिल चलाकर बताई बल्कि बच्चों को स्लाइड पर झुलाया और सुबह बिना पैसे की हवा का महत्व भी बताया।

विधायक हार्डिया महालक्ष्मी नगर स्थित MR-5 के गार्डन में बच्चों के लिए बनाए गए ओपन जिम का शुभारंभ करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बच्चों के बीच जाकर खुद को रोक नहीं सके और मैकेनिकल ट्रेड मील पर साइकिलिंग करने लगे। उन्होंने कहा कि मैं 70 साल की उम्र में भी मैं रोज व्यायाम करता हूं। यह ओपन जिम खासकर बच्चों की सेहत को ध्यान में रखकर बनाया गया है जहां व्यायाम करके तंदुरुस्त जीवन पा सकते हैं। बच्चों के साथ बड़े भी मौजूद रहते हैं तो माहौल पारिवारिक हो जाता है और इससे लोग एकांकी जीवन से दूर रहते हैं।

उन्होंने कहा कि बच्चों को भी दैनिक व्यायाम करना चाहिए। इस दौरान विधायक ने बच्चों के साथ खेल भी खेले और उन्हें स्लाइड पर झुलाने के बाद सेहत के लिए मंत्र दिया कि सुबह की हवा बिना पैसे की दवा होती है। उन्होंने अपनी विधानसभा के प्रत्येक गार्डन में ओपन जिम लगाने का संकल्प लिया है और लगातार वह यह काम कर रहे हैं। अब वे महालक्ष्मी नगर के अन्य उद्यानों में ओपन जिम लगाए जाएंगे। इस अवसर पर पूर्व पार्षद संजय कटारिया, वार्ड संयोजक अमित जाखड़, MR-5 रहवासी संघ के अध्यक्ष ब्रजेश पचौरी सहित रहवासी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here