पंचायत चुनाव कैंसिल, भोपाल में ट्रेनिंग पर गफलत:- मोबाइल पर मैसेज न मिलने से सेंटरों पर पहुंचे कर्मचारी, बोले- ट्रेनिंग कैंसिल हुई, हमें पता ही नहीं

बुधवार सुबह मॉडल हायर सेकंडरी स्कूल टीटी नगर के बाहर खड़े अधिकारी-कर्मचारी।

मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव कैंसिल हो चुके हैं, लेकिन इसकी ट्रेनिंग को लेकर भोपाल में बुधवार सुबह सैकड़ों कर्मचारी गफलत में पड़ गए। मोबाइल पर मैसेज न मिलने से कर्मचारी ट्रेनिंग लेने के लिए सेंटरों पर पहुंचे। तब पता चला कि अब ट्रेनिंग नहीं होगी। उनका कहना था कि ट्रेनिंग कैंसिल कर दी गई, इस बारे में हमें जानकारी नहीं दी गई। इधर, अफसरों का तर्क है कि रात में ही मोबाइल पर मैसेज भेज दिए गए थे।

चुनाव होंगे या नहीं, इसे लेकर 28 दिसंबर सुबह तक सस्पेंस रहा था। इसी बीच करीब 3800 अधिकारी-कर्मचारियों की 3 दिन की ट्रेनिंग भी शुरू हो गई। हालांकि, देर शाम चुनाव आयोग ने पंचायत चुनाव को लेकर फैसला ले लिया और चुनाव कैंसिल कर दिए गए थे। इसके पहले ही अधिकांश अधिकारी-कर्मचारियों के पास 29 दिसंबर को सुबह 10.30 से शाम 4 बजे तक ट्रेनिंग होने के मैसेज पहुंच गए थे। इसलिए कई कर्मचारी बुधवार सुबह 10 बजे से ही सेंटरों पर पहुंच गए। जहां उन्हें पता चला कि अब ट्रेनिंग नहीं होगी, लेकिन नाराजगी इस बात से थी कि इसकी जानकारी उन्हें पहले नहीं दी गई।

4 सेंटरों पर थी ट्रेनिंग

28 दिसंबर से गांधी मेडिकल कॉलेज, मॉडल हायर सेकंडरी स्कूल टीटी नगर, शासकीय कमला नेहरू कन्या उमावि टीटी नगर और कुक्कुट भवन वैशाली नगर में ट्रेनिंग शुरू हुई थी। दूसरे दिन 29 दिसंबर को 1200 से अधिक कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी जाना थी।

मोबाइल पर मैसेज भेज दिए थे

ट्रेनिंग को लेकर हुई गफलत के बीच जिला पंचायत सीईओ विकास मिश्रा ने कहा कि चुनाव कैंसिल होने से मंगलवार रात में ही कर्मचारियों को मैसेज भिजवा दिए थे। हो सकता है कि कई ने मैसेज नहीं देखा हो और गफलत के चलते वे सेंटरों पर पहुंचे हो। सेंटरों पर भी हमने सूचना चस्पा दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here