गलत ट्रेन में चढ़कर जान पर बनी:- डाउन के बजाय अप वाली मंगला एक्सप्रेस में चढ़ी, पता चलते ही उतरने लगी और फिसली; पुलिसकर्मियों ने बचाया

खंडवा जंक्शन पर एक महिला मैंगलोर जाने के लिए ट्रेन में सवार हुई। ट्रेन में चढ़ी तो बर्थ न मिला, भनक लगी कि गलत ट्रेन में चढ़ गई। उतरती तब तक ट्रेन स्पीड पकड़ चुकी थी। हड़बड़ाहट में उतरने लगी तो लटक गई। घिसटता देख आरपीएफ जवान दौड़े और महिला की जान बचाई।

घटना 31 दिसंबर की रात 3 बजे की है। पूरा घटनाक्रम फ्लेटफाॅर्म पर लगे सीसीटीवी फुटेज में रिकाॅर्ड हुआ है। आरपीएफ अफसरों के अनुसार ट्रेन क्रमांक 12617 (मंगला एक्सप्रेस) खंडवा स्टेशन से रवाना हो रही थी, तब एक महिला ट्रेन के कोच S-1 के दरवाजे पर लटकी नजर आई। जो चलती ट्रेन के साथ घसीटती हुई जा रही थी। महिला का आधा शरीर ट्रेन व प्लेटफाॅर्म के बीच में फंसा हुआ रगड़ते जा रहा था। आरपीएफ जवानों ने दौड़कर महिला की जान बचाई। प्राथमिक इलाज के बाद जिस ट्रेन का टिकट था, उससे रवाना किया।

20 की स्पीड में थी ट्रेन, मामूली चोटें आईं

मंगलौर निवासी रानी पति मनीष सिंह (40) खंडवा से मंगलौर के लिए जा रही थी। महिला को शरीर पर मामूली चोटें आई। बताया कि उसे ट्रेन नंबर 12618 UP मंगला एक्सप्रेस से जाना था, लेकिन गलती से ट्रेन नंबर 12617 में बैठ गई।

ट्रेन रवाना होते समय उन्हें पता चला कि वह गलत ट्रेन में चढ़ गई हैं, तो वह घबराकर उतरने लगी। इसके कारण संतुलन बिगड़ गया। वह ट्रेन व प्लेटफाॅर्म के बीच लटक गई थी। डयूटी पर तैनात आरपीएफ जवान सुनील यादव, श्रीपाल मलिये व RPSF जवान माधव सिसोदिया ने दौड़कर उसकी जान बचाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here