राजभवन के पास चोरी:- बैंक से चुराई 25 किलो वजनी तिजोरी, खानूगांव ले जाकर कटर से काटी, कुछ नहीं मिला तो बड़े तालाब में फेंकी

राजभवन से कुछ मीटर दूर स्थित बंधन बैंक के ताले तोड़कर करीब 25 किलो वजनी तिजोरी चुराने वाले दो आरोपी भोपाल क्राइम ब्रांच के हाथ लगे हैं। क्रिसमस की रात 10 बजे दोनों ने ये वारदात शहर के कुख्यात बदमाश फईम बम के साथ मिलकर अंजाम दी थी, जो फिलहाल फरार है। त्योहार के कारण शहर में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के दावे किए गए थे। चोरी के बाद आरोपी तिजोरी फईम की ही कार से ले गए।

तिजोरी में सोना वजन करने की मशीन मिली तो उन्होंने तिजोरी खानूगांव के पास बड़े तालाब में फेंक दी। इस खुलासे के बाद रात करीब एक बजे पुलिस ने गोताखोर की मदद से तिजोरी बड़े तालाब से निकलवाई। बीती 27 दिसंबर की सुबह बंधक बैंक के कर्मचारी बैंक पहुंचे तो ताला टूटा था और सीसीटीवी कैमरों पर स्प्रे पेंट पुता था।

अंदर जाने पर पता चला कि दो डीवीआर और तिजोरी चोरी हो चुकी है। आरोपियों ने स्ट्रॉन्ग रूम को तोड़ने की नाकाम कोशिश की थी। पकड़े गए आरोपियों में काजी कैंप निवासी शकील और चौकी इमामबाड़ा निवासी मुन्ना शामिल हैं। दोनों ने ये वारदात फईम बम के साथ मिलकर अंजाम दी थी, जिसकी तलाश जारी है। फईम पर इससे पहले भी कई अपराध दर्ज हैं।

रात एक बजे- तेज ठंड में तिजोरी ढूंढने पानी में उतरा गोताखोर

एडिशनल डीसीपी अंकित जायसवाल ने बताया कि पुलिस को एक सीसीटीवी में 3 संदिग्धों का फुटेज मिला था। जांच के बाद पुलिस ने दो को हिरासत में लिया। पूछताछ में दोनों ने वारदात करना कबूल कर लिया। आरोपियों ने बताया कि वे तिजोरी खानूगांव ले गए, वहां कटर से उसे काटा, लेकिन उसमें कुछ नहीं मिला तो वहीं बड़े तालाब में फेंक दिया।

पुलिस दोनों आरोपी को लेकर रात 1 बजे उस स्थान पर पहुंची और तेज ठंड में गोताखोर को पानी में उतारा। तिजोरी मिली, लेकिन वजनदार होने से गोताखार से नहीं उठी। इस पर पुलिस ने रस्सी मंगाई और तिजोरी को बांधा, फिर ऊपर खड़े पुलिसकर्मियों की मदद से उसे खींच लिया।

बैंक के भीतर लगे कैमरों पर काला स्प्रे पेंट किया था

पूछताछ में पता चला कि आरोपियों ने बीती 24 दिसंबर को बैंक की रैकी की थी। 25 दिसंबर की रात 10 बजे पहले सीसीटीवी कैमरे पर स्प्रे पेंट किया और ताला तोड़कर अंदर दाखिल हो गए। सिक्योरिटी अलार्म का वायर काटने के बाद भीतर लगे कैमरों पर भी काला स्प्रे पेंट कर दिया। इसके बाद तिजोरी चुरा ले गए। वजनी तिजोरी ले जाने के लिए आरोपियों ने फईम की कार का इस्तेमाल किया। पुलिस ने तालाब से चोरी की गई तिजोरी जब्त कर ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here