रोको-टोको अभियान में सख्ती शुरू:- किसी भी प्रकार मेले नहीं लगेंगे, 11 को होने वाले ठहाका सम्मेलन पर भी संशय

जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 100 के पार हो जाने के बाद प्रशासन द्वारा शुरू किए गए रोको-टोको अभियान के गुरुवार को करीब 263 लापरवाह (बगैर मास्क वाले) लोग कार्रवाई के दायरे में आए। इनमें से कुछ को टीमों ने समझाइश व चेतावनी देकर जाने दिया तो अधिकांश पर जुर्माना किया। दिनभर में टीमों ने लापरवाहों से 42 हजार 400 रुपए जुर्माना वसूला। शुक्रवार को अभियान और भी सख्ती के साथ चलाया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीसी के जरिए उज्जैन जिले में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। सीएम ने निर्देश दिए कि लोगों से मास्क पहनने का पालन सख्ती से करवाने के साथ ही आने वाले पर्वों में किसी भी प्रकार के मेले आयोजित नहीं किए जाएं।

सीएम के इन निर्देश के बाद शहर में 11 जनवरी को ठहाका सम्मेलन होना भी मुश्किल लग रहा है। क्योंकि इस आयोजन में भी बढ़ी संख्या में भीड़ जुटती रही हैं। एनआईसी कक्ष में संभागायुक्त संदीप यादव, निगमायुक्त अंशुल गुप्ता, सीईओ अंकिता धाकरे, सीएमएचओ डॉ.संजय शर्मा आदि मौजूद रहे।

कार्रवाई शुरू कर दी है

एडीएम संतोष टैगोर ने बताया रोको-टोको अभियान के तहत गुरुवार को 263 लोगों पर कार्रवाई की गई। कुल 42 हजार 400 रुपए जुर्माना वसूला गया। ऐसी कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। ठहाका सम्मेलन भीड़ वाला आयोजन है, इसलिए आशंका है कि फिलहाल यह नहीं होगा।

सीएम बोले- मास्क का पालन सख्ती से करवाएं

  • अपनी ओर से व्यवस्थाएं पूरी व चाक चौबंद रखें और उनकी समीक्षा कर फालोअप लिया जाए।
  • कोविड केयर सेंटर, होम आइसोलेशन, ऑक्सीजन उपलब्ध कराने वाली समितियों को पुन: शुरू करें।
  • ऐसे मरीज जिनमें गंभीर लक्षण नहीं हैं उन्हें होम आइसोलेशन में ही रखा जाए।
  • मास्क पहनने का पालन लोगों से सख्ती से करवाएं। मास्क नहीं पहनने वालों पर उचित कार्रवाई की जाए। आने वाले पर्वों में किसी भी प्रकार के मेले आयोजित नहीं किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here