शिप्रा एक्सप्रेस से 74 लाख का सोना बरामद, तस्कर बरामद

गया जंक्शन पर खड़ी 22912 हावड़ा इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस से 74 लाख का तस्करी का सोना बरामद किया गया है। आरपीएफ की मदद से डीआरआई ने यह बड़ी कार्रवाई की है जिसमें एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है।

डीआरआई पटना की टीम तस्कर से पूछताछ कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक शिप्रा एक्सप्रेस में एक तस्कर द्वारा भारी मात्रा में सोना ले जाने की सूचना मिली। इसपर आरपीएफ़ के सहयोग से डीआरआई पटना की टीम ने छापेमारी की। कार्रवाई में तस्करी का एक किलो से ज्यादा सोना के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया।

पूर्व मध्य रेलवे के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त सह आरपीएफ़ के आईजी सर्व प्रिय मयंक ने बताया कि डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस पटना की चार सदस्यों टीम गया जंक्शन पर पहुंची। आरपीएफ़ इंस्पेक्टर से सम्पर्क कर टीम ने हावड़ा से इंदौर जा रही शिप्रा एक्सप्रेस के कोच एस-6 में छापेमारी की। कोच में छानबीन के दौरान बर्थ संख्या 49 पर यात्रा कर रहे एक युवक को संदेह की स्थिति में पाया गया। वह यात्री दुर्गापुर से मिर्जापुर स्टेशन तक की यात्रा कर रहा था। तलाशी के दौरान उनके पास से दो गोल्डबार बरामद किया गया। तस्कर ने अपने कमर में सोने के बांध रखा था। बरामद गोल्ड बार का वजन लगभग 1.5 किलोग्राम बताया गया है। साथ ही युवक ने टीम को बताया कि वह इस गोल्ड बार को दुर्गापुर से मिर्जापुर जा रहा था।

डीआरआई पटना के अनुसार बरामद सोना दूसरे देश का है जिसे स्मग्लिंग करके से भारत लाया गया है। डीआराआई इसकी जांच कर रही है। गोल्ड बार का अनुमानित मूल्य करीब 74 लाख 16 हजार रुपए बताया जा रहा है।

छापेमारी टीम में आरपीएफ़ के रूप में इंस्पेक्टर अजय प्रकाश, निरीक्षक प्रभारी सीआईबी एचके ठाकुर सहित सहित सब इंस्पेक्टर विक्रम देव सिंह, एएसआई रामसेवक, एएसआई सहायक उप निरीक्षक अरविंद कुमार श्रीवास्तव, जवान अनिल कुमार सिंह, नरेंद्र कुमार, रवि कमल, शशि शेखर, सीआईबी के प्रधान आरक्षी सुभाष चंद्र सिंह व टीम शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here