44 लोग, 44 साइकल, 44 किलोमीटर और जोड़ दिए 2000 किलोमीटर

उज्जैन । स्मार्ट सिटी द्वारा रविवार को साइकल रैली का आयोजन किया गया था ।रैली में कुल 62 लोगों ने अपना पंजीयन कराया था पर मात्र 44 लोगों ने ही इसमें भाग लिया जिसमें 7 वरिष्ठ नागरिक, 13 अठारह वर्ष की आयु से कम एवं 24 युवाओं ने भाग लिया । कड़कड़ाती ठंड में सफ़ेद कोहरे के बीच सुबह 7 बजे इस रैली को कोठी महल से झंडा दिखाकर गंभीर डैम के लिए रवाना करवाया गया । कोठी महल से प्रारम्भ कर आरटी ऑफ़िस चौराहे से इंदौर रोड स्थित विक्रमादित्य होटल से उज्जैन रिंग रोड पकड़ते हुए उजड़खेड़ी, जलालखेड़ी, सिलोदारावल गाँव पार करके गंभीर डैम स्थित पीएचई गेस्ट हाउस तक सभी प्रतिभागी पहुँचे एवं अपना पहला पढ़ाव 22 किलोमीटर का पूर्ण कर विश्राम किया । गेस्ट हाउस में सभी प्रतिभागियों के लिए पीएचई विभाग से राजीव शुक्ला द्वारा स्वल्पाहार की व्यवस्था करवायी गयी ।

निगमायुक्त अंशुल गुप्ता भी प्रतिभागियों से मिलने एवं उनका मनोबल बढ़ाने मौक़े पर पहुँचे एवं यह भी सुनिश्चित करवाया की स्वल्पाहार ज़ीरो वेस्ट कार्यक्रम की तर्ज़ पर हो । स्वल्पाहार के बाद निगमायुक्त एवं पीएचई विभाग के अधिकारियों द्वारा वॉटर फ़िल्ट्रेशन प्लांट का भी अनावरण भ्रमण करवाया गया ।

भ्रमण के बाद प्रतिभागी पुनः अपने दूसरे चरण के लिए रवाना हो गये ।

इस रैली का मुख्य उद्देश्य केंद्रीय मंत्रालय द्वारा फ़्रीडम टू साइकल कैम्पेन में उज्जैन शहर के साइकल चलाने के किलोमीटर बढ़ाना था ।

स्वास्तिक गुप्ता का पूरे भारत में ७वाँ स्थान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here