जबलपुर के रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में ऑफलाइन तरीके से 27 जनवरी से स्नातकोत्तर प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं होगी

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने 27 जनवरी से स्नातकोत्तर प्रथम और तृतीय वर्ष की परीक्षा प्रारंभ हो रही है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस संबंध में बैठक की

जिसमें परीक्षा से जुड़ी तैयारियों पर चर्चा की गई। कोरोना संक्रमण के बीच परीक्षा पूरी तरह से आफलाइन होगी।

परीक्षा में किया जाएगा कोरोना प्रोटोकाल का पालन : इसके लिए कोरोना प्रोटोकाल का पालन किया जाएगा। सिर्फ यही नहीं इन परीक्षाओं में कोरोना संक्रमित परीक्षार्थियों को दोबारा अवसर दिया जाएगा।

परीक्षा न दे पाने पर कोरोना रिपोर्ट प्रस्तुत करना होगी तब मिलेगा दोबारा मौका : उच्च शिक्षा विभाग ने तय किया है कि स्नातकोत्तर प्रथम और तृतीय सेमेस्टर के परीक्षार्थी अगर कोरोना के चलते परीक्षा नहीं दे पा रहे हैं, तो उन्हें आवेदन के साथ कोरोना रिपोर्ट प्रस्तुत करना होगा। जिसके पश्चात संबंधित विद्यार्थी को परीक्षा देने का द्वितीय अवसर प्रदान किया जाएगा।

विशेष व्यवस्थाएं की जाएंगी : कुलपति प्रो. कपिल देव मिश्र ने बताया कि विवि की ओर से कोरोना परिस्थितियों को देखते हुए रादुविवि से सम्बद्ध सभी कॉलेजों की पीजी परीक्षाओं के लिए इस बार विशेष व्यवस्थाएं की जाएंगी। इन परीक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग का भलीभांति पालन हो इसके लिए परीक्षा केन्द्रों की संख्या को बढ़ाया जाएगा। विद्यार्थी समीप ही शासकीय के साथ निजी कालेजों को इस बार परीक्षा केन्द्र बनाया जाएगा।

बैठक में ये रहे उपस्थित : बैठक में उपकुलसचिव परीक्षा डा. दीपेश मिश्र, परीक्षा नियंत्रक प्रो. एनजी पेंडसे, संकायध्यक्ष प्रो.राकेश बाजपेयी, प्रो. एसएस पांडेय, प्रो. रामशंकर, प्रो. धीरेंद्र पाठक, प्रो.अलका नायक, प्रो.विवेक मिश्रा, ऑनलाइन नोडल प्रभारी डा. आरके गुप्ता सहित अन्य उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here