भोपाल की इको ग्रीन कॉलोनी में लोगों का प्रदर्शन, बिजली-पानी की सुविधा नहीं, नाराज लोग सड़क पर उतरे; महिला-बच्चे भी शामिल हुए

राजधानी भोपाल की इको ग्रीन पार्क कॉलोनी में रविवार को रहवासियों ने प्रदर्शन किया। वे करीब 15 साल से बिजली-पानी की सुविधा न मिलने और सीवरेज की समस्या होने से परेशान हैं। लोगों ने सड़क पर उतरकर बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी की। महिला और बच्चे भी प्रदर्शन में शामिल हुए।

कॉलोनी अयोध्या बायपास पर है। जहां पर 200 से ज्यादा परिवार रहते हैं। रविवार को रहवासियों ने पोस्टर-बैनर लेकर प्रदर्शन किया। हाथों में बैनर लेकर वे नारेबाजी कर रहे थे। एक घंटे तक प्रदर्शन चला।

15 साल से समस्या

इको ग्रीन पार्क सामाजिक जागरूकता कल्याण समिति के अध्यक्ष अरविंद बरसैया और उपाध्यक्ष जितेंद्र रघुवंशी ने बताया, कॉलोनी में 200 से ज्यादा मकान है, लेकिन मूलभूत सुविधाएं 15 वर्षों से भुगत रहे हैं। बिजली कनेक्शन के नाम पर 50 हजार रुपए सिक्युरिटी मनी ली गई है, लेकिन बिजली कंपनी से स्थायी कनेक्शन नहीं दिए गए हैं। खुद बिल्डर ही बिजली की सप्लाई कर रहा है। इसके बदले मनमानी बिल वसूले जा रहे हैं। पीने के पानी के लिए ओवरहेड टैंक नहीं है। इससे कॉलोनी के लोगों को गंदा पानी मिल रहा है। कॉलोनी में ड्रेनेज की कोई व्यवस्था नहीं है। इस कारण गंदा पानी सड़क पर ही बहता रहता है।

कॉलोनी में प्रदर्शन करते लोग।

समिति के सह सचिव जय सिंह ने बताया, बिल्डर ने कॉलोनी को अब तक हैंडओवर नहीं किया गया है, जबकि 75% मकान बिक चुके हैं। प्रदर्शन के दौरान सचिव अतुल मोगे, कोषाध्यक्ष बीके भार्गव, सलाहकार लक्ष्मी सिंह मीणा आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here