80 लाख की नौकरी का झांसा देकर इंदौर की महिला डॉक्टर से ठगे 46 हजार रुपए

ओमान के बड़े अस्पतालों में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर ठगने का मामला सामने आया है। फरियादी डा. शानू जैन ने क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज करवाई है

आरोपितों ने आनलाइन बातचीत की और खातों में रुपये जमा करवा लिए थे। पुलिस ने गेट-वे के माध्यम से रुपयों के ट्रांजेक्शन पर रोक लगा दी।

एडीसीपी (अपराध) गुरुप्रसाद पाराशर के मुताबिक डा. शानू जैन नौकरी की तलाश कर रही थीं। उन्होंने ग्लोबल टैलेंट जाब्स डाट कॉम पर बायोडाटा अपलोड किया था। आरोपितों ने कंपनी का प्रतिनिधि बनकर चर्चा की। बुर्जिल अस्पताल ओमान, रायल अस्पताल बहरीन व जनरल अस्पताल सिंगापुर में नौकरी का झांसा देकर खाते में 46 हजार 585 रुपये जमा करवा लिए। एडीसीपी के मुताबिक आरोपितों ने डाक्टर को 60 से 80 लाख रुपये सालाना पैकेज दिलाने का झांसा दिया और अस्पताल प्रबंधन से भी सहमति दिला दी। आरोपितों ने विभिन्न प्रकार की प्रक्रिया के नाम पर रुपये लेकर बातचीत बंद कर दी। शक होने पर डाक्टर ने साइबर हेल्पलाइन 7049124445 पर शिकायत दर्ज करवाई।

शकर सप्लाई का झांसा देकर डेढ़ लाख ठगे, गिरफ्तार – क्राइम ब्रांच ने शकर सप्लाई का झांसा देकर ठगी करने वाले आरोपित कृष्णमोहन पांडे उर्फ राजन पांडे निवासी फर्रुखाबाद को गिरफ्तार किया है। एडीसीपी के मुताबिक शकर व्यवसायी संजय कुमार पाटीदार द्वारा शिकायत दर्ज करवाई थी। पाटीदार ने बताया कि आरोपित ने जस्ट डायल और ट्रेड इंडिया पर अलंकार ट्रेडर्स के नाम से कंपनी का पंजीयन करवा लिया था। उसने आरोपितों से शकर के बारे में बात की और 13 टन शकर का आर्डर देकर करीब डेढ़ लाख रुपये खाते में जमा करवा दिए। रुपये मिलने के बाद आरोपितों ने मोबाइल बंद कर लिया। पुलिस ने मोबाइल व बैंक खातों की जांच की और सोमवार को एक आरोपित राजन को गिरफ्तार कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here