ग्वालियर में सिंधिया ने कहा बूथ मजबूत तो पार्टी मजबूत, बूथ जीता तो चुनाव जीता

ग्वालियर की रामनारायण धर्मशाला में आयोजित बूथ विस्तारक कार्यक्रम में शामिल हुए सिंधिया

बूथ जीता तो चुनाव जीता। यह असलियत है। क्योंकि कोई भी विशाल कार्य अगर छोटे-छोटे टुकड़ों में बांटें तो असंभव कार्य भी संभव हो जाता है। सिंधिया दौलतगंज स्थित राम नारायण धर्मशाला में आयोजित वार्ड क्रमांक 43 के बूथ विस्तारक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

सिंधिया ने कहा कि मेरी जानकारी के अनुसार एक बूथ पर 21 लोगों की कमेटी बनाई गई है। एक बूथ पर अमूमन 400 से 500 मतदाता होते हैं। 21 लोगों पर 20-20 कार्यकताओं की जिम्मेदारी आती है। मेरा तो कहना है कि यह जिम्मेदारी सिर्फ चुनाव में नहीं बल्कि जीवन भर उठाना चाहिए। कार्यक्रम में ग्वालियर के प्रभारी जीतू जिराती, भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी, पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह, पूर्व विधायक मदन कुशवाह, रमेश अग्रवाल, विनोद शर्मा मंच पर मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश भर में भाजपा 20 से 30 जनवरी तक बूथ विस्तारक योजना के तहत कार्यक्रम आयोजित कर रही है। इसमें मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री, विधायक पार्टी के पदाधिकारी 10 दिन का समयदान कर रहे हैं। इस क्रम में गुस्र्वार को सिंधिया ग्वालियर प्रवास के दौरान दौलतगंज स्थित रामनारायण धर्मशाला में वार्ड 43 के कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके बाद वह गुढ़ा-गुडी का नाका स्थित एक अन्य कार्यक्रम में शामिल होंगे। गौरतलब है कि जिस रामनारायण धर्मशाला में बूथ विस्तारक योजना के कार्यक्रम का आयोजन किया गया वह भाजपा के लिए बहुत महत्वपूर्ण स्थान है। पार्टी के पितृपुस्र्ष और संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने इसी धर्मशाला में एकात्म मानववाद की परिकल्पना की थी। पार्टी इस स्थान के संरक्षण की दिशा में कार्य कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here