एशिया कप में भारत ने जीता कांस्य:- विजेता टीम में शामिल ग्वालियर की इशिका

ग्वालियर स्थित मप्र राज्य महिला हाकी अकादमी की स्टार खिलाड़ी इशिका चौधरी ओमान के मस्कट में खेले जा रहे महिला एशिया कप भारतीय टीम का हिस्सा रहीं।

भारतीय टीम ने चीन को 2-0 से हराकर कांस्य पदक हासिल किया। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट की गत चैंपियन थी। इशिका ग्वालियर समेत मध्य प्रदेश से एशिया कप खेलने वाली पहली खिलाड़ी के साथ-साथ कांस्य पदक जीतने वाली पहली खिलाड़ी हैं।

इशिका की उपलब्धि पर अकादमी समेत मप्र खेल विभाग में खुशी की लहर भी दौड़ गई। स्थानीय दर्पण कालोनी निवासी इशिका चौधरी के भारतीय टीम का हिस्सा होने से प्रफुल्लित अकादमी के मुख्य कोच परमजीत सिंह बरार ने कहा कि, इशिका अभी बहुत आगे जाएगी। उसका भविष्य उज्जवल है। उन्होंने बताया कि मैदान पर मिडफील्डर की भूमिका निभाने वाली इशिका एक दशक पहले अकादमी से जुड़ी थी और उसका उस समय एकेडमिक हाकी से दूर-दूर तक नाता नहीं था। लेकिन उसकी रनिंग, फिटनेस व छोटी उम्र में बड़ा खिलाड़ी बनने की खूबियां थी, जिसका आज परिणाम सब देख रहे हैं। श्री सिंह ने आगे बताया कि इशिका शनिवार को मस्कट से भारतीय टीम के साथ लौटेंगी, लेकिन वे ग्वालियर न आते हुए बेंगलुरु में हाकी इंडिया के विशेष प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने चली जाएंगी। यहां बता दें कि हाकी इंडिया ने भारतीय महिला सीनियर टीम में इशिका को पहली बार मौका दिया था।

यूथ ओलिंपिक में भी दिखा चुकी हैं कमाल: साल 2018 में खेले गए यूथ ओलिंपिक में महिला हाकी अकादमी की इशिका चौधरी ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। इस ओलिंपिक में सबसे खास बात यह रही थी कि भारत ने महिला हाकी में पहली बार सिल्वर मेडल जीता था। इशिका के साथ-साथ अकादमी की बिछू देवी भी टीम में शामिल थी।

वर्जन-

महिला एशिया कप मस्कट में ग्वालियर की इशिका चौधरी के साथ भारतीय महिला हाकी टीम ने कांस्य जीता। ग्वालियर के स्टार प्लेयर को संवार कर भारतीय टीम में भेजना मेरा सपना था, जो आज पूरा हुआ। पूरी टीम, इशिका, अकादमी के कोच परमजीत सिंह, सबको बधाई ।

यशोधरा राजे सिंधिया खेल मंत्री, मप्र शासन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here