इंदौर में नानी के साथ अस्पताल में टीका लगवाने गई डेढ़ माह की बालिका के सिर पर गिरा प्लास्टर

शुक्रवार को मल्हारगंज पॉली क्लिनिक में टीका लगवाने के लिए अपनी नानी के साथ गई डेढ़ माह की नवजात बालिका के सिर पर अस्पताल का प्लास्टर उखड़ कर गिरा जिसके कारण उसे हल्की चोट आई।

जानकारी के मुताबिक बीजासन नगर में रहने वाली डेढ़ माह की बालिका दिविशा अपनी नानी के साथ अस्पताल में टीका लगवाने के लिए गई थी।

दिविशा के मामा विपिन जैन के मुताबिक अस्पताल के टीकाकरण कक्ष में शुक्रवार को अचानक प्लास्टर गिरा जिससे नवजात के सिर पर चोट लगी। इसके घटना का कारण बालिका रोने लगी। स्वजनों के मुताबिक प्लास्टर के टुकड़े से सिर पर चोट लगने के बाद बालिका कुछ देर के लिए बेहोश भी हो गई। इस घटना के बाद अस्पताल में मौजूद चिकित्सकों के साथ परिवार के लोगों का विवाद भी हुआ परिवार के लोग बालिका को लेकर घर चले गए। इसके पश्चात स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक की टीम बालिका को स्वास्थ्य को देखने उसके घर भी पहुंची।

मल्हारगंज पाली क्लीनिक के चिकित्सक डॉ. अशोक मालू के मुताबिक बालिका को ज्यादा चोट नहीं आई है, स्वजनों ने बेवजह हंगामा किया। अस्पताल की इमारत काफी पुरानी है इस वजह से पीडब्ल्यू द्वारा फिलहाल यहां पर रिनोवेशन का काम करवाया जा रहा है। सीएमएचओ डॉ बीएस सैत्या के मुताबिक इस घटना की जानकारी मुझे में मिली है। बालिका को ज्यादा चोट नहीं लगी है उसके फोटोग्राफ्स मेरे मोबाइल पर आए है। इस मामले की जांच करवाएंगे।

गौरतलब है कि कुछ ही समय पहले भी इसी तरह की घटना अन्य अस्पताल में हुई थी। उस समय लेबर रूम वार्ड की छत का प्लास्टर गिर गया था। हालांकि उस समय वार्ड में ज्यादा गर्भवती महिलाएं नहीं होने से कोई हताहत नहीं हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here