निजी स्कूलों के मनमानी फीस वसूलने की शिकायतों पर होगी जांच, सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने लिखा डीईओ को पत्र

राजधानी में कोरोना काल में निजी स्कूल प्रबंधन की अभिभावकों से मनमानी फीस वसूलने की शिकायत पर सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने जांच के आदेश दिए हैं। इस संबंध में सांसद ने जिला शिक्षा अधिकारी को जांच कर रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर के पास निजी स्कूलों के मनमानी फीस वसूलने और सीबीएसई से संबद्ध स्कूलों में एनसीआरटी की जगह प्राइवेट राइर्ट्स की बुक से पढ़ाई कराने की शिकायतें मिल रही हैं। इसको लेकर सांसद ने जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना को पत्र लिखा है।

इसमें सांसद ने संसदीय क्षेत्र भोपाल में सीबीएसई से संबंधित सभी निजी स्कूलों की बिंदुवार जांच करने को लिखा है, जिसमें स्कूलों में अध्ययनरत छात्रों को एनसीईआरटी पाठ्यक्रम की शिक्षा दी जा रही है या नहीं। स्कूल में छात्र शिक्षक अनुपात संख्या शासन के नियम अनुसार है या नहीं। छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की स्थिति पर भी जांच करने के लिए निर्देशित किया है। इसके साथ ही कोरोना काल में शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार स्कूलों ने फीस ली या मनमानी वसूली की। इन सभी बिंदुओं पर जांच करने के लिए सांसद ने शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर निर्देशित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here