इंदौर में अवैध कॉलोनी काटने की थी तैयारी, नगर निगम ने जमीन पर अवैध सड़कों को तोड़ा

बसने से पहले लसूड़िया थाना क्षेत्र के अवैध कालोनी इंदौर नगर निगम के हत्थे चढ़ गई। दो लाख वर्ग फीट क्षेत्र में अवैध कॉलोनी बसाने की तैयारी थी। कॉलोनाइजर ने लोगों को लुभाने के लिए सड़क निर्माण भी शुरू कर दिया था।

निगम निगम तक शिकायत पहुंची तो अधिकारी हरकत में आए। बुधवार सुबह निगम की रिमूवल टीम ने मौके पर पहुंचकर लसूड़िया थाना क्षेत्र में विकसित की जा रही अवैध कालोनी की रोड उखाड़ दी।

एबी रोड पर लुनिया कंपाउंड के नाम से इस कॉलोनी में 25 -30 प्लॉट काट कर बेचे गए हैं और पिछले दिनों एक गोडाउन का निर्माण भी मौके पर शुरू होने के बाद कुछ लोगों ने निगम में शिकायत की थी। निगम के जोन नंबर आठ के सहायक यंत्री गजल खन्ना के मुताबिक लसूडिया थाना के पास जहां पर ट्रांसपोर्ट व्यवसाय के लिए भूखंड आवंटित है। उस क्षेत्र में चार एकड़ जमीन पर अवैध कॉलोनी बसाने की तैयारी थी। जमीन मालिक चेतन लुनिया ने नगर तथा ग्राम निवेश और निगम की अनुमति के बिना कॉलोनी बसाने की तैयारी कर ली थी। बुधवार सुबह निगम के रिमूवल टीम ने पोकलेन और जेसीबी के माध्यम से अवैध कॉलोनी में बनी सीमेंट कांक्रीट की सड़कों को उखाड़ा। निगम द्वारा जमीन मालिक पर करवाई की जाएगी।

शहर में चार से ज्यादा हैं अवैध कालोनियां

इंदौर शहर में पिछले कुछ वर्षों में 400 से ज्यादा अवैध कालोनियां विकसित हो गई हैं। यही वजह है कि नगर निगम द्वारा अब यह प्रयास किया जा रहा है कि कहीं भी कोई नई अवैध कॉलोनी विकसित न हो। निगम क्षेत्र में कई स्थानों पर कृषि जमीन और सरकारी जमीनों पर धड़ल्ले से अवैध कालोनियां बसाई गई है। यही वजह है कि निगम के अफसरों द्वारा शहर के अधिकांश क्षेत्रों में इस बात की जांच की जा रही है कि कहीं कोई अवैध कॉलोनी तो विकसित नहीं हो रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here