अस्पताल से बच्चा चोरी में षड़यंत्र – साढ़े सात घंटे पहले फाइल गायब फिर बच्चा चोरी, अब कचरे के ढेर में मिली फाइल, अस्पताल स्टाफ पर संदेह

आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज अस्पताल से रेप पीड़िता के नवजात बच्चे के चोरी मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। इसमें पाया है कि षड़यंत्र रचकर पूरी घटना को अंजाम दिया है। बच्चा चोरी होने के ठीक साढ़े सात घंटे पहले अस्पताल से फाइल गायब कर दी। रात 4 बजे बच्चा चोरी किया गया। 3 दिन बाद बुधवार को फाइल अस्पताल के कचरे के ढेर में मिली, जिले पुलिस ने अस्पताल प्रशासन के हवाले किया है।

फाइल गायब होने का मामला उस समय सामने आया जब 8.30 बजे ड्यूटी बदलने के दौरान नए स्टाफ को फाइल नहीं मिली। मामला पुलिस तक पहुंचने के बाद अस्पताल प्रशासन ने कमेटी गठित कर जांच शुरू करवाई, जिसमें स्टाफ नर्स से फाइल के बारे में पूछा गया तो उसने कह दिया कि मुझे नहीं पता, फाइल कहां गई। कमेटी ने पड़ताल की तो पाया कि बच्चा चोरी होने के पहले ही फाइल को गायब कर दिया गया था।

फाइल गायब होने के मामले में अब नर्स को नोटिस जारी कर लिखित में जवाब-तलब किया जा रहा है। स्टाफ नर्स केरल की बताई जा रही है। रात में ड्यूटी पर आए स्टाफ से भी अस्पताल प्रबंधन ने पूछताछ की तो उन्होंने भी कह दिया कि हम लोग ड्यूटी पर आए थे, उस समय फाइल नहीं थी।

उन्हें भी नोटिस देकर जवाब मांगा है। यानी षड़यंत्र रचकर पहले फाइल गायब करवा दी और बाद में बच्चा चोरी कर लिया गया। रेप का आरोपी जेल में बंद है। ऐसे में मामले में अस्पताल का स्टाफ संदेह के घेरे में हैं। बुधवार को फाइल मिलने से यह आशंका भी बनी है कि आरोपियों ने पुलिस कार्रवाई के डर से फाइल को अस्पताल के आसपास ही फेंक दिया।

ये है मामला

रेप पीड़िता नाबालिग लड़की ने 27 जनवरी को बच्चे को जन्म दिया था। जिसके बाद 30 जनवरी की सुबह 4 बजे अस्पताल के फर्स्ट फ्लोर के ई-1 वार्ड से बच्चा चोरी हो गया। देवास के बागली थाना क्षेत्र के कमलापुर में रहने वाली नाबालिग के साथ रेप हुआ था, जिससे वह गर्भवती हो गई थी।

वह अपने माता-पिता के साथ रहना नहीं चाहती थी। ऐसे में उसे कोर्ट के आदेश पर बालिका सुधार गृह में रखा गया था। लड़की को गर्भावस्था में चरक में भर्ती कराया था। 27 जनवरी को आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया था। यहां पर उसने बच्चे को जन्म दिया।

टीआई बोले- कचरे के ढेर में मिली फाइल अस्पताल को सौंप दी है

चिमनंगज मंडी थाने के टीआई जितेंद्र भास्कर का कहना है कि अस्पताल स्टॉफ से लेकर रेप पीड़िता के परिजनों से पूछताछ की गई है। अभी आरोपियों के बारे में पता नहीं चल पाया है। रेप का आरोपी जेल में बंद है। अस्पताल से गायब हुई फाइल बुधवार को मिल गई है स्थान प्रशासन को सौंप दी गई है।

प्रबंधन ने कहा- कमेटी गठित कर जांच की जा रही, नोटिस दिए

आरडी गार्डी के गायनिक विभाग की प्रभारी डॉ. कल्पना महाड़िक का कहना है कि ड्यूटी बदलने के दौरान फाइल गायब होने के बारे में पता चला था। फाइल की तलाश करवाई जा रही थी कि बच्चे के भी चोरी होने की जानकारी मिली। मामले में कमेटी गठित कर जांच की जा रही है। कमेटी ने स्टॉफ से पूछताछ की है। अब नोटिस देकर लिखित में जवाब-तलब किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here