ट्रांसफार्मर, बिजली लाइन फाल्ट से परेशान किसान, अब हर माह अभियंता करेंगे सुनवाई

जबलपुर:- ग्रामीण इलाकों में बिजली की समस्याओं को लेकर आ रही शिकायतों को लेकर भारतीय किसान संघ का प्रतिनिधि मंडल पूर्व क्षेत्र कंपनी के प्रबंध संचालक से मिला।

जहां उन्होंने ट्रांसफार्मर समय पर नहीं बदलने,लाइट फाल्ट से बिजली सप्लाई बाधित होने जैसी तमाम समस्या बताई। किसानों ने ग्रामीण उपभोक्ताओं की समस्याओं को लेकर प्राथमिकता देने की बात कही। जिसके बाद प्रबंधन ने माह में एक बार किसान प्रतिनिधियों के साथ अधीक्षण यंत्री स्तर के अधिकारी की बैठक शुरू करने की व्यवस्था दी है। इसके अलावा दो माह में एक बार मुख्य अभियंता जिलों से मिली शिकायतों की समीक्षा करेंगे। प्रबंध संचालक पूर्व क्षेत्र कंपनी अनय द्विवेदी ने इस संबंध में जल्द अधिकारियों को निर्देश देने का वादा किया है।

भारतीय किसान संघ के प्रांत महामंत्री व मध्यप्रदेश विद्युत नियामक आयोग के सदस्य प्रहलाद पटेल की तरफ से ही किसानों की समस्याओं को लेकर बैठक करने का सुझाव दिया गया। भारतीय किसान संघ के प्रतिनिधि मंडल में शामिल रीवा के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्रमणि द्विवेदी ने रीवा जिले में जले हुए ट्रांसफार्मर न बदलने का विषय रखा। प्रदेश प्रचार प्रमुख राघवेन्द्र सिंह पटेल ने पाटन शहपुरा क्षेत्र के किसानों के खेतों से जानेवाली विद्युत तारों के नीचे आने, खंबे झुकने की समस्या बताई। इस मौके पर भारतीय किसान संघ के प्रतिनिधि मंडल में प्रांत संगठन मंत्री भरत पटेल, प्रदेश उपाध्यक्ष ओमनारायण पचौरी, प्रदेश प्रचार प्रमुख राघवेन्द्र सिंह पटेल, प्रांत महामंत्री प्रहलाद पटेल, रीवा जिलाध्यक्ष भूपेंद्रमणि द्विवेदी, जिला सह मंत्री धनंजय पटेल मौजूद रहे।

गांव में हफ्तों नहीं बदलते ट्रांसफार्मर: ग्रामीण इलाकों में किसानों को समस्या है कि उनकी शिकायतों का निराकरण तत्काल नहीं होता है। ट्रांसफार्मर जलने के बाद उसे बदलने में हफ्तों लग जाते हैं। बार-बार किसानों को वितरण केंद्र में शिकायत करने पहुंचना पड़ता है इसके बावजूद अधिकारी इस मामले में गंभीर नहीं होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here