अंकुर अभियान के तहत शिप्रा नदी के किनारे पर प्लांटेशन का कार्य होगा, कलेक्टर ने महाविद्यालयीन ब्राण्ड एम्बेसेडर्स की बैठक ली

0
160

उज्जैन । अंकुर अभियान के तहत उज्जैन शहर में व्यापक पैमाने पर पौधारोपण का कार्य जारी है। अंकुर अभियान के प्रचार-प्रसार एवं प्रेरणा देने के लिये उज्जैन शहर के महाविद्यालयों के कुछ छात्रों को ब्राण्ड एम्बेसेडर बनाया गया है। कलेक्टर ने आज सभी ब्राण्ड एम्बेसेडर की बैठक लेकर कहा कि उनका कार्य स्वयं पौधे लगाना नहीं है, बल्कि अन्य लोगों को पौधे लगाने के लिये प्रेरित करना है। कलेक्टर ने शिप्रा नदी के किनारों पर बड़े पैमाने पर प्लांटेशन का कार्य करने के निर्देश दिये हैं। बैठक में जिला पंचायत सीईओ सुश्री अंकिता धाकरे, एडीएम श्री संतोष टैगोर, स्मार्ट सिटी सीईओ श्री आशीष पाठक एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में माधव आर्ट्स एवं कॉमर्स कॉलेज के ब्राण्ड एम्बेसेडर श्री नितीन परमार द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा अब तक 600 पौधारोपण की प्रेरणा दी गई है तथा 200 रजिस्ट्रेशन करवाये गये हैं। एडवांस कॉलेज के श्री रतनदीप मिश्रा ने बताया कि अब तक 103 रजिस्ट्रेशन हुए हैं व 208 पौधारोपण हो चुका है। उन्होंने कहा कि कई युवाओं को वायुदूत एप भी डाउनलोड करवाया गया है। साथ ही विभिन्न कॉलोनी में जाकर उद्यानों में पौधारोपण के लिये लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि आठ छात्रों की एक टीम बनाई गई है जो प्रति सप्ताह जाकर लगाये गये पौधों का निरीक्ष्ण करती है। शासकीय संस्कृत महाविद्यालय के ब्राण्ड एम्बेसेडर ने बताया कि अब तक 250 पौधे लगाये जा चुके हैं। इसी तरह माधव साइंस कॉलेज की तरफ से लक्षित पौधारोपण का कार्य पूर्ण हो चुका है। कलेक्टर ने कहा कि माधव साइंस कॉलेज में चार हजार छात्र हैं, इसके अनुरूप लक्ष्य निर्धारित किया जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here