भारत सरकार ने स्पोर्ट्स ग्रांट की स्वीकृत:- नागदा-खाचरौद के 434 सरकारी स्कूलों में 29.40 लाख रुपए से खरीदी जाएगी खेल सामग्री, खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार की पहल

भारत सरकार ने शासकीय प्राथमिक विद्यालय और माध्यमिक विद्यालय में खेलों को बढ़ावा देने के लिए स्पोर्ट्स ग्रांट स्वीकृत की है। इसके तहत राज्य शिक्षा केंद्र के माध्यम से नागदा और खाचरोद की 434 स्कूलों में विभिन्न आउटडोर और इनडोर खेलों के लिए खेल सामग्री, खेल मैदान की फेंसिंग और मरम्मत के लिए 29.40 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है।

विधायक दिलीप सिंह गुर्जर ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूलों में विद्यार्थियों के शारीरिक जागरूकता कौशल के लिए क्रिकेट, फुटबॉल, हैंडबॉल, बास्केट बॉल की व्यवस्था होगी। इसके लिए नागदा और खाचरोद की 434 स्कूलों के लिए लगभग साढ़े 29 लाख रुपए की राशि स्वीकृत हुई है।

दरअसल राज्य शिक्षा केंद्र ने प्रत्येक प्राथमिक विद्यालय के लिए 5000 और माध्यमिक विद्यालय के लिए 10,000 के मान से स्पोर्ट्स ग्रांट स्वीकृत की है। खेल सामग्री खरीदने का अधिकार शाला प्रबंध समिति के माध्यम से लघु उद्योग भंडारण विकास से किया जाएगा। गुर्जर ने बताया कि नागदा और खाचरोद की 154 माध्यमिक और 280 प्राथमिक शालाओं में खेल सामग्री के लिए राशि उपलब्ध करा दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here