कांग्रेस नेता को सप्लाय का ठेका दिलवाने का दिया था झांसा, 5 लाख रुपए से ठगा

0
207

उज्जैन, बंटी बबली के नाम से कुख्यात छत्तीसगढ़ के एक दंपती ने जिले के कांग्रेस नेता को पांच लाख रुपए का चूना लगा दिया। नेता को खेल सामग्री सप्लाय का ठेका दिलवाने के नाम पर झांसे में लेकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया । बुधवार को नीलगंगा पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उज्जैन के विष्णुपुरा निवासी जिला कांग्रेस के महामंत्री लालचंद भारती शहर में खेल सामग्री के सप्लायर हैं। छत्तीसगढ़ स्थित रायपुर के अमली डी निवासी बाल किशोर बैरवा व उनकी पत्नी कविता चिराग वेंचर्स के नाम से सप्लाय का काम करते हैं।

दम्पती ने कांग्रेस नेता भारती को छत्तीसगढ़ में ठेका दिलाने का झांसा देकर पांच लाख रुपए की मांग की। उनकी बातों में आकर फरियादी ने 17 जुलाई 2021 को उन्हें चेक दे दिया। पैसे पाते ही दोनों ने काम को टालना शुरू कर दिया।

शक होने पर भारती ने रुपए वापस करने की मांग की तो दंपती ने चेक दे दिया। चेक बाउंस होने के बाद भी लालचंद ने रुपए वापसी के लिए काफी प्रयास किए लेकिन रुपए नहीं मिलने पर बुधवार को समाज जनों के साथ नील गंगा थाने में एफआईआर दर्ज कराई। इस मामले में टी आई तरुण कुरील ने बताया कि एसपी के आदेश पर दंपती के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। दोनों को पकड़ने के लिए जल्द ही पुलिस रायपुर जाएगी।

छत्तीसगढ़ के बंटी बबली-कांग्रेस नेता लालचंद ने बताया कि आरोपी दंपती समाज के होने के कारण बैरवा दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। दोनों को वरिष्ठ समाजसेवी समझ कर सम्मान भी किया गया था । इसी दौरान दोनों ने परिचय होने पर कॉन्ट्रैक्ट दिलवाने के लिए भरोसे में ले लिया। चेक देने के कुछ समय बाद ही उनकी हकीकत सामने आ गई। पता चला की दंपती ने छत्तीसगढ़ में कई लोगों को लाखों का चूना लगाया है और दोनों बंटी बबली के नाम से कुख्यात हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here