महाशिवरात्रि पर रामघाट एवं दत्त अखाड़ा क्षेत्र 5 लाख दीयों से होगा जगमग, सम्पूर्ण शहर में 11 लाख से अधिक दीपक जलाने का लक्ष्य, उच्च शिक्षा मंत्री ने महाशिवरात्रि पर आयोजित होने वाले दीपोत्सव की तैयारियों के संबंध में बैठक ली

0
168

उज्जैन । प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार को बृहस्पति भवन में आगामी महाशिवरात्रि पर वृह्द स्तर आयोजित होने वाले दीपोत्सव की तैयारियों के संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों एवं समाजसेवियों तथा दीये निर्माता व्यक्तियों के साथ बैठक की। उन्होंने 25 तारीख तक आवश्यक मजबूत दीयों की सप्लाय करने का आग्रह दीये बनाने वाले व्यक्तियों से किया।

उच्च शिक्षा मंत्री ने बेठक में दीपक, तेल, बत्ती एवं जलाने वाले व्यक्तियों की व्यवस्था तथा स्वयंसेवकों से सम्पर्क कर उनको जोड़ने के लिये सभी समाजसेवी संगठनों से आव्हान किया।

सायरन बजाकर सूचना दी जायेगी
बैठक में बताया गया कि शहर में सभी दीपों का प्रज्वलन एक ही समय में एकसाथ किया जायेगा। इसके लिये सायरन बजाकर सम्पूर्ण शहर में संकेत दिये जायेंगे। आगामी सोमवार, मंगलवार एवं बुधवार को निरन्तर दीपोत्सव के लिये जनभागीदारी प्राप्त करने के लिये समाज के विभिन्न वर्गों की बैठकें आयोजित की जायेंगी। बैठक में विधायक श्री पारस जैन, कलेक्टर श्री आशीष सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, सर्वश्री विवेक जोशी, जगदीश अग्रवाल, रूप पमानानी, राजेशसिंह कुशवाह, संजय अग्रवाल, सुरेंद्र अरोरा, संचालक विक्रमादित्य शोधपीठ डॉ.श्रीराम तिवारी, जगदीश पांचाल आदि गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here