STARTUP में भी इंदौर बनेगा नंबर वन:इनोवेटिव आइडियाज वाले 25 स्टार्टअप को कराड़ ने किया सम्मानित, कहा; स्वच्छता के बाद अब इसमें भी नंबर वन बने इंदौर

0
153

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड़ ने शनिवार को सांसद सेवा संकल्प के तहत इनोवेटिव आइडिया वाले 25 स्टार्टअप को सम्मानित किया। होटल मैरिएट में आयोजित कार्यक्रम में कराड़ ने कहा, हाल ही में केंद्र ने अपने बजट में स्टार्टअप को अहम स्थान दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा स्टार्टअप्स को बढ़ावा देने की है। इंदौर व मप्र के युवाओं में इसे लेकर अच्छा सामर्थ्य है। जिस प्रकार इंदौर ने देश में पांच बार स्वच्छता में देश में परचम लहराया है, वैसे ही अब स्टार्टअप्स के मामले में देश में अपना पहला स्थान बनाए। उन्होंने कहा कि युवा उद्यमियों में बहुत संभावनाएं हैं और केंद्र व राज्य दोनों ही इसे बढ़ावा दे रहे हैं। कार्यक्रम में सांसद शंकर लालवानी ने रूप रेखा प्रस्तुत की।

600 स्टार्टअप में से 75 को किया शॉर्ट लिस्ट

बताया गया कि कुल 600 स्टार्टअप में से 75 को शॉर्ट लिस्ट किया गया था। इनमें से भी पहले दौर में इनोवेटिव आइडिया (आईटी, फार्मा आदि से जुड़े) वाले 25 स्टार्टअप का चयन किया। इन स्टार्टअप ने अच्छा ग्रोथ किया है। इसके साथ ही भविष्य में भी ग्रोथ की ज्यादा संभावनाएं हैं।

चयन के लिए बनाई थी कमेटी

इनके चयन के लिए एक कमेटी बनाई गई थी। जिसमें IIM के डायरेक्टर डॉ. हिमांशु राय, उद्योग सचिव पी. नरहरि व अन्य थे। केंद्रीय मंत्री ने इन सभी को सम्मानित किया और संभावना जताई कि आने वाले समय में और भी स्टार्टअप क्षेत्र में नए-नए आयाम देंगे। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल वर्चुअल रूप से उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here