मंत्री डॉ.यादव स्काऊट गाईड की जिला संघ की बैठक में शामिल हुए

0
124

उज्जैन । शनिवार को उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव टॉवर चौक स्थित भारत स्काऊट गाईड कार्यालय में स्काऊट गाईड की जिला संघ की बैठक में शामिल हुए। मंत्री डॉ.यादव ने कहा कि स्काऊट गाईड भवन की ऊपरी मंजिल पर गरीब बच्चों की नि:शुल्क कोचिंग क्लासेस लगवाई जायें। स्काऊट गाईड द्वारा सेवा कार्य निरन्तर चलता रहे। स्काऊट गाईड संस्थान को हमेशा जीवंत रहना चाहिये।

बैठक में जानकारी दी गई कि स्काऊट गाईड द्वारा आगामी महाशिवरात्रि पर्व पर दीप प्रज्वलन में भी विशेष सहयोग किया जायेगा। स्काऊट गाईड समिति के सदस्यों द्वारा बताया गया कि स्काऊट गाईड भवन में खिड़की के जरिये बारिश का पानी अन्दर आता है, अत: उसे दुरूस्त करवाया जाना बेहद जरूरी है। स्काऊट गाईड में रिक्त पदों की नियुक्ति की जानी है।

मंत्री डॉ.यादव द्वारा भवन में लगी खिड़की की मरम्मत के लिये 40 हजार रुपये की राशि तत्काल दिये जाने की घोषणा की गई। बैठक में स्काऊट गाईड के श्री प्रमोद गंगराड़े के इन्दौर स्थानांतरण पर विदाई कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी श्री तिवारी, श्री रमेशचंद्र शर्मा, श्री प्रकाश चित्तौड़ा और स्काऊट गाईड समिति के अन्य सदस्यगण मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here