कनकेश्वरी देवी शिक्षण और शोध संस्थान की पहल 255 छात्रों काे IIT, नीट की तैयारी नि:शुल्क करवाएंगे

0
179

कनकेश्वरी देवी शिक्षण और शोध संस्थान की पहल:255 छात्रों काे IIT, नीट की तैयारी नि:शुल्क करवाएंगे
इंदाैर4 घंटे पहले

शहर के 255 जरूरतमंद होनहार छात्र-छात्राओं काे टॉप 20 काेचिंग इंस्टिट्यूट में नि:शुल्क आईआईटी और नीट की तैयारी के लिए चयनित किया गया है। इनका चयन परीक्षा के बाद हुआ है। इस परीक्षा में 11वीं और 12वीं के 1500 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। अब चयनित छात्र-छात्राओं की फीस संस्था कनकेश्वरी देवी शिक्षण एवं शोध संस्थान द्वारा जमा करवाई जाएगी।

लाभार्थी छात्र विधानसभा क्षेत्र 2 के रहने वाले हैं। रविवार काे पुलिस कमिश्नर हरिनारायणाचारी मिश्र और विधायक रमेश मेंदाेला ने इन छात्राें काे स्कॉलरशिप प्रमाण पत्र साैंपे। इस दाैरान मिश्र ने कहा कि यह बहुत ही बड़ी बात है कि पढ़ाई में अव्वल ये छात्र अब आईआईटी स्तर की तैयारी नि:शुल्क कर सकेंगे।

बच्चों की तैयारी में आर्थिक स्थिति बाधा न बने, इसलिए की यह शुरुआत

मेंदाेला ने बताया कि इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में शासकीय व छाेटे निजी स्कूलाें में पढ़ने वाले ऐसे छात्र-छात्राएं थे, जिन्हाेंने 10वीं व अन्य कक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त किए। इनका टारगेट आईआईटी में चयन का था, लेकिन आर्थिक परिस्थिति उसमें बाधा बन रही थी। हमने 10वीं से 12वीं तक के इन छात्राें काे मेडिकल और इंजीनियरिंग में प्रवेश के लिए उम्दा स्तर पर तैयारी करवाने का मन बनाया और संस्था के माध्यम से बजट तय किया। इसे ड्रीम स्कॉलरशिम एग्जाम नाम दिया गया। उसी के बूते पर इनका चयन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here