ATM कटिंग करने वाले पकड़ाए:- देश के कई शहरों में कर चुके हैं वारदात, हरियाणा के पलवल से किया गिरफ्तार

इंदौर के समीप 13 फरवरी को ATM काटकर चोरी करने वाली अंतरराज्यीय गैंग के तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपियों शाद मोहम्मद पिता हारून मोहम्मद (25), मुस्तकीम पिता शहाबुद्दीन (19) और मोहम्मद राहुल पिता नूर मोहम्मद अब्बासी (30) निवासी पलवल हरियाणा को पकड़ा है। पूछताछ में अरोपियों ने गिरोह द्वारा देश के अन्य राज्यों में भी एटीएम काटकर वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है।

भगवत सिंह बिरदे एसपी ग्रामीण ने बताया कि इन्दौर के पास बेटमा थाना छेत्र की जीवन ज्योति कालोनी में पिछले दिनों कुछ बदमाशों ने एक एटीएम को निशाना बनाया था। गैस कटर से काटने के दौरान उसमें रखे 8 लाख रुपए जल गए थे। मशीन में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई, तो बदमाश मौके से भाग निकले। अरोपियों को पकड़ने के लिए दो पुलिस टीम गठित की गई। घटना स्थल ओर आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर एक मारुति स्विफ्ट कार MP09.CR5514 दिखी। घटना के बाद कार AB रोड होते हुए मानपुर-लेबड़ रोड से राजस्थान की ओर जाती दिखी। जिसके बाद इन्दौर पुलिस ने राजस्थान की सीमा से लगे सभी थानों को इस बारे में सूचना दी। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि तीन संदिग्ध लोग सागौर कुटी रोड़ पर धर्मकुंज कॉलोनी के एटीएम के आसपास घूम रहे हैं।

सूचना पर पुलिस की टीम ने मौके पर दबिश दी तो पुलिस को देख तीनों बदमाश भागने लगे। घेराबंदी कर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि घटना वाले दिन पांच लोग रात में स्विफ्ट डिजायर कार HR.73.A6650 से पलवल हरियाणा से इन्दौर आए। यहां कार की नंबर प्लेट बदलकर बेटमा में जीवन ज्योति कॉलोनी में एसबीआई के एटीएम को गैस कटर से काटकर रुपए निकल रहे थे ।तभी अचानक शार्ट सर्किट से एटीएम में आग लग गई। इस पर वहां से भाग निकले। पुलिस ने की बताया कि आरोपियों ने राजस्थान के सीकर जिले ओर अन्य प्रदेशों में भी कई एटीएम काटकर रुपए चोरी करने की वारदातों को अंजाम दिया है। अब पुलिस अरोपियों से इनके अन्य साथी और अन्य राज्यों में एटीएम कटिंग की घटना के बारे में पूछताछ कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here