नाली में कचरा एवं गंदगी फेंकना पड़ेगा महंगा, नजर रख रही जबलपुर नगर निगम की टीम, वसूल रही जुर्माना

नाले-नालियों में कचरा, गंदगी फेंकना अब महंगा पड़ेगा। शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम सहित संभागीय अमले ने नाले-नालियों में कचरा फेंकने वालों पर नजरें टेढ़ी कर ली है।

गंदगी करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई कर जुर्माना भी वसूला जा रहा है। इसी कड़ी में नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सुहागी जोन अंर्तगत मछली पैकिंग के बाद निकले कचरा गंदगी को नाली में फेंकने पर मछली विक्रेता के खिलाफ चालानी कार्रवाई करते हुए 15 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया है। ये हिदायत भी दी कि इसके बाद भी नहीं माने तो प्रकरण बनाकर नगर निगम में कोर्ट में प्रस्तुत किया जाएगा।

सुहागी जोन के स्वच्छता निरीक्षक धर्मेंद्र राज ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ लगातार चलानी कारवाई की जा रही है। इसी कड़ी में संभाग क्रमांक 15 सुहागी के तहत आयसा नगर गुर्दा नाले के बाजू में रियाज अंसारी द्वारा मछली पैकिंग का दूषित कचरा नाले में फेंका जा रहा था। मौके पर मौजूद विभागीय टीम ने स्पाट फाइन करते हुए रियाज अंसारी 15 हजार रुपये जुर्माना वसूला। ये हिदायत भी दी गई कि दोबारा ऐसी गलती न करें।

51 लोगों के कटे चालान, 13 हजार वसूले: इसी तरह नगर निगम ने टीम ने शहर में कचरा, गंदगी फैलाने, अमानक पालीथिन का उपयोग करने व बेचने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई कर 13 हजार रुपये का जुर्माना वसूला। जुर्माने के रूप में वसूली कर निगम खजाने में जमा करवाई गई। सोमवार को भी सुबह से नगर निगम की टीम शहर के मुख्य बाजार क्षेत्र से लेकर रहवासी क्षेत्रों में सफाई की निगरानी कर रही है। कचरा, गंदगी वालों के खिलाफ स्पाट फाइन कर जुर्माना वसूला जा रहा है। स्वास्थ्य अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार लाने गंदगी फैलाने वालों के विरुद्ध निरंतर कार्रवाई जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here