नरयावली में 4.34 करोड़ की लागत से बनेगा शासकीय महाविद्यालय:- उच्च शिक्षामंत्री ने किया भूमिपूजन, डॉ. गौर विश्वविद्यालय में बुंदेलखंड के विद्यार्थियों को आरक्षण का मुद्दा उठा

सागर के नरयावली में शासकीय महाविद्यालय का निर्माण किया जा रहा है। महाविद्यालय 4 करोड़ 34 लाख 78 हजार की लागत से तैयार किया जाएगा। महाविद्यालय निर्माण के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम में उच्च शिक्षामंत्री मोहन यादव शामिल हुए। कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री यादव ने कहा कि नई शिक्षा नीति-2020 से स्वरोजगार के साथ रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

आने वाले समय में सभी महाविद्यालयों में स्नातक स्तर पर अध्ययन शुरू किए जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति के तहत विज्ञान विषय का छात्र कला संकाय और कला संकाय का छात्र विज्ञान संकाय की परीक्षा दे सकेगा।

नरयावली विधायक प्रदीप लारिया ने कहा कि डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय के केंद्रीय विश्वविद्यालय बनने से बुंदेलखंड के छात्र-छात्राओं के लिए प्रवेश में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उक्त परेशानियों को देखते हुए डॉ. गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय में बुंदेलखंड के विद्यार्थियों को आरक्षण मिलना चाहिए। केंद्रीय विश्वविद्यालय के बाद अब सागर में एक राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय की जरूरत है। इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने नरयावली और मकरोनिया स्नातक कॉलेज को स्नातकोत्तर कॉलेज में परिवर्तित कराने की आवश्यकता बताई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here