इंदौर- 50% से कम चार्टर्ड अकाउंटेंट पहुंचे वोट देने

आइसीएआइ इंदौर ब्रांच की कार्यकारिणी (मैनेजिंग कमेटी) के चयन के लिए चुनाव का दौर शुक्रवार को संपन्न हुआ। सीए भवन में शुक्रवार को सुबह 8 बजे से शाम 6.30 बजे तक मतदान चला। हालांकि तीन वर्ष में एक बार होने वाले चुनाव में वोट डालने के लिए पंजीकृत सदस्यों में से आधे भी नहीं पहुंचे।

सिर्फ 48.46 प्रतिशत मतदान के साथ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ने अपना प्रतिनिधित्व करने वाली नौ सदस्यीय कार्यकारिणी को चुन लिया।

तीन वर्षों में होने वाले चुनाव के लिए इंदौर शाखा के कुल 3912 सीए सदस्यों में से सिर्फ 1896 वोट डालने पहुंचे। इसमें से भी अंतिम एक से डेढ़ घंटे में 300 से ज्यादा वोट डाले गए। मतदान पूरा होने के बाद मतगणना शुरू हुई और रात 11 बजे के बाद नतीजे घोषित किए गए। चुनावी मुकाबले में कुल 13 उम्मीदवार मैदान में थे। सीए सदस्यों को पहली से नौवीं प्राथमिकता के आधार पर उम्मीदवार के नामों के आगे मुहर लगानी थी। 13 उम्मीदवारों में प्राथमिकता के वोटों का मूल्यांकन कर परिणाम घोषित किए।

सबसे अधिक मत पाने वाले नौ उम्मीदवार विजेता घोषित किए गए। चुनी गई कार्यकारिणी दो-चार दिनों में बैठक कर सर्वसम्मति से सीए ब्रांच के चेयरमैन के साथ चार पदाधिकारियों का चयन करेगी। इससे पहले कोरोना की तीसरी लहर के कारण 23 जनवरी को होने वाले चुनाव घोषित होने और प्रक्रिया शुरू होने के बाद स्थगित हो चुके थे। कार्यकारिणी में चुने जाने के लिए उम्मीदवार चार्टर्ड अकाउंटेंट घर-घर जाकर संपर्क कर रहे थे।

इंदौर ब्रांच की नई मैनेजिंग कमेटी (2022-2025)

1. समकित भंडारी

2. अंकुश जैन

3. जयेश शाह

4. आनंद जैन

5. मौसम राठी

6. अतिशय खासगीवाला

7. अमितेश जैन

8. स्वर्णिम गुप्ता

9. रजत धानुका

मैदान में थे ये दावेदार

कार्यकारिणी के चुने गए तीन आनंद जैन, समकित भंडारी और अंकुश जैन पिछली कार्यकारिणी में भी शामिल थे। इनके साथ ही इनके साथ रजत धानुका, स्वर्णिम गुप्ता, अमितेष जैन, अतिशय खासगीवाला, मौसम राठी, जयेश शाह नए पेशेवर हैं और पहली बार चुने गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here