भोपाल में न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ के चुनाव 8 मार्च को, नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू

नए शहर के प्रमुख न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ के चुनाव आठ मार्च को होंगे। न्यू मार्केट में स्थित हनुमान मंदिर प्रांगण में मतदान प्रक्रिया संपन्न होगी।

चुनाव अधिकारी प्रकाश राठौर ने चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया है। साथ ही सदस्यता सूची का प्रकाशन भी कर दिया गया। अध्यक्ष के साथ उपाध्यक्ष, सचिव, सह सचिव और कोषाध्यक्ष के एक-एक पदों के साथ पांच कार्यकारिणी सदस्यों के चुनाव होने हैं। आठ मार्च को ही मतगणना हो जाएगी। उम्मीदवारों के नाम वापसी एक मार्च तक होगी। चुनाव में करीब 950 मतदाता सदस्य अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

संस्था के इस चुनाव में दो पैनल संस्कार और पैनल परिवर्तन के कार्यालय शुरू हो गए हैं। चुनाव में बतौर प्रत्याशी के रूप में दावेदारी जताने वाले मार्केट के व्यापारियों द्वारा नामाकंन फॉर्म भरने की प्रक्रिया भी आज से शुरू हो गई है। बता दें कि इससे पहले 24 अप्रैल 2018 में चुनाव हुए थे। अप्रैल 2021 में चुनाव होने थे, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण चुनाव नहीं हुए थे। अभी कोरोना संक्रमण कम है, इसलिए चुनाव कराए जा रहे हैं। चुनाव की तारीख घोषित होते ही उम्मीदवारों ने इंटरनेट मीडिया पर प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है। दोनों पैनलों के उम्मीदवार न्यू मार्केट के व्यवसायियों से अपने पक्ष में वोट मांग रहे हैं। अब जल्द ही दुकानों पर जाकर व्यापारियों से मिलकर प्रचार-प्रसार शुरू करेंगे।

थ्रिफ्ट सोसायटी के चुनाव का ऐलान भी जल्द

न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ के चुनाव के ऐलान के बाद अब भेल की थ्रिफ्ट सोसायटी के चुनाव का ऐलान भी जल्द हो सकता है। पहले भेल कर्मचारियों की इस सहकारी संस्था के चुनाव नौ जनवरी को होने थे। इसके बाद 23 जनवरी प्रस्तावित तारीख रखी गई, लेकिन कोरोना के कारण चुनाव नहीं हो सके। अब जल्द ही चुनावों की तारीखों का ऐलान हो सकता है, हालांकि सोसायटी पर काबिज पदाधिकारी चुनाव टालना चाह रहे हैं। उनका तर्क है कि 31 मार्च तक भेल का उत्पादन लक्ष्य पूरा होने के बाद ही चुनाव कराए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here