खरगोन शिवरात्रि की तैयारी शुरू :- एसपी ने कहा- महाशिवरात्रि पर सिरवेल महादेव में पुलिस बल रहेगा तैनात, मेला ग्राउंड समतल

खरगोन के प्राचीन सिरवेल महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि पर डेढ़ लाख से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने के चलते तैयारियां जोरों पर हैं। सिरवेल महादेव मंदिर के पास लगने वाले मेले ग्राउंड को समतल किया जा रहा है, वहीं, एसपी सिद्धार्थ चौधरी का कहना है कि सिरवेल महादेव मंदिर में भक्तों के बड़ी संख्या में पहुंचने के चलते पर्याप्त पुलिस फोर्स के तैनात किया जाएगा।

भगवानपुरा थाना क्षेत्र के सिरवेल महादेव मंदिर के पास महाशिवरात्रि पर लगने वाले तीन दिवसीय मेले और मंदिर में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्थाएं जुटाई जा रही है। महाशिवरात्रि पर यहां महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। इसके चलते कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है।

शांति समिति की बैठक में एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने कहा – सिरवेल को लेकर तमाम तैयारियां कर दी गई है। उन्होंने कहा – मेले और मंदिर में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए पर्याप्त बल तैनात किया जाएगा। फिलहाल पंचायत द्वारा मेला ग्राउंड को जेसीबी मशीन से जमीन को समतल किया जा रहा है। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मिलिंद ढोके के आदेश बाद पीडब्ल्यूडी विभाग के कर्मचारी भी सिरवेल पहुंच गए हैं।

पिछले 2 साल से कोराना के चलते सिरवेल महादेव मंदिर पर लगने वाले तीन दिवसीय मेले को स्थगित कर दिया गया था। इस वर्ष पूरी क्षमता के साथ मेला लगाया जा रहा है। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। इसी के चलते जबरदस्त व्यवस्थाएं की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here