जीएम का रेलवे स्टेशन पर दौरा – कई रेल प्रोजेक्ट्स को मिलेगी रफ्तार, यात्रियों को भी मिलेंगी कई सुविधाएं

इंदौर के रेलवे स्टेशन और कोचिंग डिपो का पश्चिम और मध्य रेलवे के जनरल मैनेजर अनिल कुमार लाहोटी ने निरीक्षण किया। वे शुक्रवार को इंदौर स्टेशन पहुंचे थे। जहां रेलवे के अन्य अधिकारियों के साथ उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वहीं उन्होंने कई रेल प्रोजेक्ट्स को लेकर चर्चा की। जीएम के साथ मंडल रेल प्रबंधक विनीत गुप्ता और मंडल के अधिकारी भी साथ रहे।

जीएम ने इंदौर रेलवे स्टेशन पर वेटिंग हॉल, अल्ट्रा मेडिकल सेल्फ, सीसीटीवी कंट्रोल रूम सहित यात्रियों से जुड़ी सुविधाओं को देखा। इसके बाद उन्होंने कोचिंग डिपो में विभिन्न क्वालिटी यूनिटों एवं वहां चल रहे कामों का निरीक्षण किया। जीएम लाहोटी ने अधिकारियों के साथ मंडल के अंतर्गत चल रहे कई प्रोजेक्ट्स एवं विकास कामों की समीक्षा की और कामों को जल्द करने के लिए भी निर्देश दिए।

इन प्रोजेक्ट्स को मिलेगी रफ्तार

जीएम अनिल कुमार लाहोटी ने कहा हाल के बजट में मंडल में चल रहे प्रोजेक्ट्स के लिए उचित फंड दिया है। इसके चलते दाहोद-इंदौर नई लाइन, महू-खंडवा गेज कन्वर्जन के साथ ही अन्य रेल परियोजनाओं को रफ्तार मिलेगी। उन्होंने बताया महू सनावद गेज कन्वर्जन के लिए सर्वे चल रहा है यह काम करीब मई तक पूरा हो जाएगा। इंदौर से दिल्ली के बीच क्लोन ट्रेन चलाने की मांग पर उन्होंने कहा कि इस रूट पर इतना ट्रैफिक नहीं है। अगर फ्यूचर में जरूरत पड़ेगी तो इस ट्रेन को चलाया जा सकता है।

रिडेवलपमेंट पर मंत्रालय से डिसीजन नहीं मिला

इंदौर स्टेशन के रिडेवलपमेंट के सवाल पर उन्होंने कहा कि इंदौर स्टेशन के रिडेवलपमेंट के लिए आईडेंटिफाइड है। इसका काम IRSDC को दिया था। उन्होंने कंसल्टेंट भी नियुक्त किया था। कंसल्टेंट ने कुछ प्लान भी तैयार किए थे। इस पर डिसक्शन भी चल रहा था। रेल मंत्रालय ने IRSDC को बंद कर काम अन्य को सौंपने का निर्णय लिया है। स्टेशन के डेवलपमेंट का रेल मंत्रालय से डिसीजन नहीं मिली है। डिसीजन मिलने पर काम को शुरू किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here