भ्रष्टाचार की जांच कराने ग्रामीणों की पदयात्रा ,बोले – सरपंच सचिव ने मिलकर भ्रष्टाचार किया, शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं हुई

दमोह के पथरिया ब्लाक में आने वाले सेमरा लखरोनी ग्राम पंचायत के दर्जनों ग्रामीण शनिवार को ग्राम पंचायत में हुए भ्रष्टाचार की जांच कराने की मांग को लेकर पैदल यात्रा पर निकल पड़े। करीब 40 किलोमीटर की पदयात्रा कर ये ग्रामीण दमोह पहुंचकर जिला कलेक्टर से भ्रष्टाचार की जांच कराने की मांग करेंगे।

ग्राम पंचायत के ग्रामीण गोपाल पाल ने बताया गांव में सरपंच सचिव ने मिलकर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया है। कई बार ग्रामीणों ने इसकी शिकायत की है, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। अब उन्हें मजबूरी में पैदल यात्रा कर अपनी शिकायत दर्ज करानी पड़ रही है। गांव के एक और ग्रामीण निरपत अहिरवाल ने बताया कि सरकारी राशि का बुरी तरह दुरुपयोग किया गया है।

ग्रामीणों को कोई लाभ नहीं मिला। केवल भ्रष्टाचार किया गया है। कई बार आवेदन दिए गए, लेकिन जांच ठीक से नहीं होती। इस बार ग्रामीणों ने तय किया है कि वह पैदल यात्रा निकालकर अपने गांव से दमोह कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे और कलेक्टर को ज्ञापन सौपेंगे। उनका कहना है कि यदि भ्रष्टाचार की जांच नहीं होती भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे। उनका यह भी कहना है कि यदि यहां पर उनकी बात नहीं सुनी जाएगी, तो वे मुख्यमंत्री के पास तक पहुंचेंगे। संभवत शाम तक ये ग्रामीण दमोह पहुंच जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here