डा. प्रवीण तोगड़िया ने दमोह में कहा- मथुरा ओर काशी के मंदिर भी शीघ्र ही बनेंगे

अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा यह बहुत खुशी की बात है और आने वाले समय में मथुरा और काशी के मंदिर भी बनेंगे। यह कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद बजरंग दल के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. प्रवीण तोगड़िया का।

रविवार को श्री तोगड़िया सागर जाने के पूर्व अल्प प्रवास पर दमोह पहंुचे और जबलपुर नाका पर महिला परिषद की प्रांत मंत्री सुमन पटैल के घर भोजन किया। इस दौरान बड़ी संख्या में प्रवीण तोगड़िया से मिलने वाले लोगों की मौजूदगी रही। इस दौरान मीडिया कर्मियों के सवालों के जवाब में श्री तोगड़िया ने यह बात कही।

जबलपुर नाका पर रहने वाली अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद की महिला परिषद की प्रांत मंत्री सुमन पटैल, भूपेंद्र पटैल रूसल्ली वालों के घर अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद बजरंग दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. प्रवीण तोगड़िया संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ पहंुचे और भोजन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हिंदू ही आगे का संकल्प लेकर समृद्ध हिंदू, सुरक्षित हिंदू, सुखी हिंदू सम्मानित हिंदू का लक्ष्य पूरा करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल देश भर में काम कर रहा है। उसी क्रम में बालाघाट, सिवनी, जबलपुर, मैहर, सागर के कार्यक्रम के प्रवास के दाैरान दमोह आना हुआ है। हमारा संकल्प है कि भारत में कोई हिंदू बिना सहायता के नहीं रहेगा इसलिए हम हिंदू हेल्पलाइन चला रहे हैं।

भारत में कोई हिंदू गरीब बिना पैसे कोई डाक्टर नहीं रहेगा इसलिए हम इंडिया हेल्पलाइन चला रहे हैं। भारत में कोई गरीब हिंदू भूखा नहीं रहेगा इसलिए हम एक मुट्ठी अनाज योजना चला रहे हैं और बिना पैसे कोई गरीब हिंदू जेल में नहीं रहेगा इसलिए हम निशुल्क हिंदू एडवोकेट फोरम चला रहे हैं। यह करते-करते हिंदुओं की सुरक्षा के लिए देश के कोने-कोने में हम आवाज उठा रहे हैं। युक्रेन से 18 हजार मेडीकल छात्र वापस भारत आ रहे हैं अभी आ गए हैं अब वह वापस यूक्रेन नहीं जा पाएंगे। इसलिए भारत के मेडीकल कालेज में उनका एमबीबीएस करने की योजना भारत सरकार को बनाकर छात्रों को भारत के मेडीकल कालेज में भर्ती करना चाहिए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गाय आज सड़कों पर है तो यह चिंता का विषय है। गौ हत्या बंदी का कानून बनना चाहिए और गाय की रक्षा होनी चाहिए। जगह-जगह गायों के चारागाह को सुरक्षित रखना चाहिए। राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है इसकी काफी खुशी है और आगे के संकल्प जितने भी किए हैं वह भी भगवान पूरा करवाएंगे। मथुरा, काशी के मंदिर भी बनेंगे। कुछ दूर रूकने के बाद डा. तोगड़िया सागर की ओर रवाना हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here