मध्य प्रदेश में आज महिला पुलिसकर्मी संभाल रही ट्रैफिक व्यवस्था, ग्रह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया सम्मान

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रदेश शासन के गृह विभाग ने एक नई पहल की है। प्रदेश में आज ट्रैफिक व्यवस्था की कमान महिला पुलिसकर्मी ही संभाल रही हैं।

गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज सुबह मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर हमने निर्णय लिया है कि आज पूरे प्रदेश की सड़कों पर यातायात नियंत्रण का काम हमारी नारी शक्ति के हाथ में रहेगा। साथ ही उन्होंने यातायात नियंत्रित कर रही महिला पुलिसकर्मियों से यह अपील भी की वे अपनी कार्यस्थल पर ड्यूटी तैनाती के फोटो और अपने अनुभव की बाइट उन्हें ट्विटर पर भेजें।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा इस अवसर पर राजधानी भोपाल के बिट्टन मार्केट चौराहे पहुंचे ओर ट्रैफिक व्यवस्था संभाल रहीं महिला पुलिसकर्मियों को महिला दिवस की शुभकामनाएं दीं। इसके अलावा उन्होंने अपने कार्यालय में पदस्थ महिला आरक्षक आरती शुक्ला को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।

कांग्रेस में लोकतांत्रिक व्यवस्था खत्म

पत्रकारों से चर्चा के दौरान गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ जी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और सदन में नेता प्रतिपक्ष हैं। राज्यपाल के अभिभाषण के विषय को लेकर कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने पार्टी लाइन की बात नहीं मानकर कमलनाथ जी के नेतृत्व पर सवाल उठा दिए हैं। इससे यह भी साबित होता है कि कांग्रेस में लोकतांत्रिक व्यवस्था ही नहीं है।

यूक्रेन से 496 प्रदेशवासियों की वापसी

जब गृहमंत्री से यूक्रेन में फंसे प्रदेश के लोगों खासकर विद्याथियों की वापसी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यूक्रेन में फंसे प्रदेश के 496 लोग अब तक वापस आ चुके हैं। यूक्रेन के सुमी शहर में अभी भी कुछ बच्चों के फंसे होने की सूचना है। मध्यप्रदेश का कोई छात्र अगर सुमी में फंसा है तो उसकी सूचना परिजन तत्काल गृह विभाग को दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here