जबलपुर में मालगोदाम स्टेशन रोड के अतिक्रमण हटाए

स्टेशन रोड मालगोदाम चौराहे में सड़क से लेकर फुटपाथ तक कब्जे किए अतिक्रमणकारियों में उस वक्त खलबली मच गई जब अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने उन्हें हटाना शुरू कर दिया।

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म छह के बाहर से लेकर मालगोदाम चौराहा और इंदिरा मार्केट के आस-पास के करीब 30 से 40 अतिक्रमण हटाए गए। इस दौरान सब्जी, ठेले वालों सहित फुटकर विक्रेताओं को हटाकर हाकर्स जोन में शिफ्ट किया गया। जबकि सड़क तक सामग्री रखकर व्यापार कर रहे व्यापारियों की सामग्री जब्त कर ली गई। इसी तरह बहाेराबाग में यातायात बाधिक रहे मुरली टेंट हाउस के अवैध हिस्से को भी जेसीबी की सहायता से तोड़ दिया गया। टेंट हाउस मालिक ने अतिक्रमण करते हुए निर्माण कर लिया था।

विरोध के उठे स्वर: टेंट हाउस का अवैध निर्माण तोड़ने के दौरान टेंट मालिक ने विरोध करते हुए कार्रवाई का विरोध किया। जिससे काफी देर तक हंगामे की स्थिति बनी रही। लेकिन नगर निगम के मौजूद अधिकारी और पुलिस बल के चलते विरोध के बावजूद कार्रवाई जारी रही। सहायक आयुक्त प्रदीप झारिया ने बताया कि रवींद्रनाथ टैगोर वार्ड में बहोराबाग चौक पर मुरली टेंट हाउस के नाम से सड़क पर अवैध निर्माण किया गया था। जिसपर निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण के निर्देश दिए थे। बुधवार को निगम के अमले ने अवैध निर्माण तोड़ दिया। इसके अलावा मालगोदाम, इंदिरा मार्केट रोड से भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान दल प्रभारी बृज किशोर तिवारी, एहसान खान सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

सड़कों की हालत खराब: शहर में इन दिनों सड़कों पर लोगों की सांसें फूल रहीं हैं। चारों ओर निर्माण कार्य चल रहे हैं, जहां नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। लोगों के आवागमन की सुविधा का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। वाहन रैंग रहे हैं। शहर के लोग घंटों जाम में फंसे रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here