शेयर के नाम बचपन की दोस्त से धोखा – MPPSC की तैयारी करने इंदौर आई तो शेयर मार्केट में उलझाया, 16 लोगों के 1.20 करोड़ लेकर लौटाए ही नहीं

बैतूल के रहने वाले एक एडवोकेट की एमबीए पास बेटी के साथ शेयर कारोबार में निवेश के नाम पर सवा करोड़ की धोखाधड़ी करने वाले एडवाइजरी संचालक प्रवीण बड़खाने और उसकी गर्लफ्रेंड शैली रजक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

इंदौर में एमपीपीएससी की तैयारी करने आई एक युवती शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर दोस्त से ही ठगा गई। शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर कंपनी अपने बचपन की दोस्त को ही ठग लिया। आरोपी प्रवीण बड़खाने ने पहले अपनी फ्रेंड से 35 हजार रुपए लेकर 15 दिन में ही 70 हजार रुपए लौटा दिये। तब युवती ने अपनी मां से साढ़े तीन से चार लाख रुपए लेकर निवेश कर दिये। इसके बाद आरोपी ने शेयर ब्रोकरेज कंपनी खोलकर युवती के माध्यम से 16 लोगों के 1.20 करोड़ लेकर पैसे देना बंद कर दिये। युवती के पिता ने शेयर ब्रोकरेज कंपनी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। युवती इंदौर में एमपीपीएससी की तैयारी करने आई थी।

विजय नगर पुलिस के अनुसार होशंगाबाद के समीप रहने वाली एक पीड़िता ने शिकायत की है। युवती के पिता ने बताया कि लड़का होशंगाबाद का रहने वाला है। युवती का इंदौर कॉलेज में एडमिशन होने के बाद वह इंदौर पढ़ने के लिए आ गई। यह कुछ दिनों बाद आरोपी प्रवीण उससे मुलाकात हुई और प्रवीण ने बताया कि उसने एक शेयर ब्रोकरेज कंपनी खोली है । जिसमें बहुत मुनाफा है।

जिसके बाद फरियादी को प्रवीण लंबे समय तक जाल में फंसाने की कोशिश करता रहा। युवती ने पहले 35 हजार का निवेश करवाकर 15 दिन में 70 हजार लौटा दिये। इसके बाद युवती ने पैरेंट्स से अपनी पॉकेट मनी डबल करवा ली और वह पैसे भी शेयर मार्केट में निवेश करने लगी। टीआई तहजीब काजी ने बताया आरोपियों की संपति व बैंक खातों की जानकारी ली जा रही है।

6 महीने में कर दूंगा रुपए डबल, युवक के माता-पिता ने भी कहा तुम तो रुपए लगाओ बाकी बेटा संभाल लेगा

फरियादी ने बताया कि प्रवीण से जब वह इंदौर में मिली थी तब उसने छह माह में रूपए दुगने करने की बात कही थी। लेकिन हर 15 दिन में रुपए डबल कर देने के बाद फरियादी का लालच बढ़ता गया। प्रवीण ने अपने लग्जरी ऑफिस और उसे कई क्लाइंट से मिलवाया। इस कारण से फरियादी पूरी तरह से उसके जाल में फस गई। आरोपी ने बताया कि इंदौर में मुलाकात के बाद प्रवीण के साथ फरियादी उसके घर भी गई जहां पर प्रवीण के माता-पिता ने फरियादी को उसके साथ ब्रोकरेज फर्म में साथ में काम करने के लिए कहा और यह भी कहा कि तुम सिर्फ रुपए लगाओ बाकी काम प्रवीण कर लेगा।

ऑर्बिट मॉल में खोला ऑफिस

आरोपी प्रवीण ने अपने माता-पिता से मिलाने के बाद फरियादी से उसके कागज भी ले लिए और उसी के नाम पर मॉल में प्रॉफिट मॉल .in ऑफिस खोलने की बात कही। लेकिन प्रवीण बडखाने ने पिता हेमराज इतना शातिर था कि उसने अपनी पत्नी शैली रजक के नाम से ही ऑफिस का एग्रीमेंट किया वहीं इस मामले में पराग जायसवाल नाम का एक अन्य साथी भी शामिल था जिसे पुलिस ने हिरासत में लिया है ऑफिस खुलने के बाद फरियादी के कागज से डीमेट अकाउंट खोले और उसी से ही वह पूरे अपने ब्रोकरेज के ट्रांजेक्शन करते थे। जब प्रवीण कुछ समय बाद फरियादी के रुपए नहीं लौटा रहा था तो उसने थाने में जाकर आरोपी खिलाफ कंप्लेंट दर्ज की जहां तीन आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here