अनूपपुर में पुलिस ने पकड़ी 260 अवैध कफ सिरप की शीशी

नगर पालिका अनूपपुर के बिहारी कालोनी में नशा का करोबार चल रहा था जिसका खुलासा पुलिस द्वारा गुरुवार को किया गया। यहां रहने वाले विकास पवार निवासी वार्ड क्रमांक 9 बिहारी कालोनी अनूपपुर के यहां से भारी मात्रा में अवैध केवियंटिस फार्मा प्राइवेट कंपनी लिमिटेड कम्पनी की कफ सिरप बरामद की गई जो विक्रय हेतु अपने घर में लाकर आरोपित ने रखा था।

260 शीशी अवैध कफ सिरप यहां से जब्त की गई।

पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए सूचना की तस्दीक हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन के मार्गदर्शन में सायबर सेल एवं कोतवाली अनूपपुर की विशेष टीम गठित की गई। टीम के द्वारा सूचना की तस्दीक कर विकास पवार निवासी वार्ड क्रमांक 9 बिहारी कालोनी अनूपपुर के घर पर दबिश देकर 260 शीशी अवैध कफ सिरप कीमत 38066 रुपये की जब्ती की गई और थाना कोतवाली में धारा एनडीपीएस एक्ट की धारा 8 बी, 21, 22 एवं मप्र ड्रग नियंत्रण अधिनियम की धारा 5/13 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया है। बताया गया है कि

प्रकरण का आरोपित विकास पवार फरार है जिसकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम गठित की गई है। इस मामले में टीम के द्वारा अवैध कारोबार में संलिप्त अन्य व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध भी कार्रवाई करेगी। यह भी पता लगाया जा रहा है कि आरोपित यह अवैध कफ सिरप कहां-कहां बेचने का काम किसके साथ और कब से करता आ रहा है। यह सम्पूर्ण कार्रवाई पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अखिल पटेल के निर्देशन में एसडीओपी अनूपपुर कीर्ति बघेल, थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक अमर वर्मा, उपनिरीक्षक प्रवीण साहू, प्रधान आरक्षक विनोद पटेल, प्रधान आरक्षक विकास दहायत, आरक्षक प्रकाश तिवारी, आरक्षक पूर्णानंद मिश्रा, महिला आरक्षक प्रज्ञा गौतम, कविता धुर्वे, सायबर सेल प्रभारी आरक्षक राजेन्द्र अहिरवार, राजेन्द्र केवट एवं थाना चचाई के आरक्षक मोहित श्रीवास्तव ने कार्रवाई में अपना योगदान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here