फेसबुक के नाम पर करोडो खाते में,जांच शरू – कांस्टेबल सस्पेंड, होटल कर्मचारी के खाते में किसने किये करोड़ों के ट्राजेक्शन, जांच शुरू,ईडी भी ले सकती है संज्ञान

होटल कर्मचारी के नाम से बैंकों में करोड़ों का ट्रांजेक्शन करने और मारपीट कर उसका मकान नाम ट्रांसफर करवाने को लेकर एसएसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने एक्शन ले लिया। उन्होंने मामले की आरक्षक को सस्पेंड कर पूरी घटना के जांच के आदेश दे दिए। चुकी करोड़ों का ट्रांजेक्शन पूरी तरह से अवैध तरीके से किया गया है इसलिए मामले में ईडी भी संज्ञान ले सकती है।

मोहननगर स्थित शिवशक्ति नगर निवासी अनपढ़ होटल कर्मचारी राहुल मालवीय से तीन माह पहले छत्तीसगढ़ के राजगढ़ का सत्यप्रकाश मिला था। उसने फेसबूक पर फनी वीडियो डालने की नौकरी का झांसा देकर राहुल के एचडीएफसी,कोटक महेंद्र व एक्सिस बैंक में खुलवाए थे। खातों में करोड़ों रुपए के ट्रांजेक्शन का पता चलने पर राहुल ने 23 लाख रुपए निकाल कर माँ के नाम से आगर रोड़ बाय पास पर मकान खरीद लिया था। पता चलने पर इंदौर के सौरभ उर्फ संदीप गुप्ता के कहने पर माधवनगर थाने के आरक्षक ने दोस्तों की मदद से उसे बंधक बनाकर पीटा था। धमकाने पर राहुल की माँ जयश्री ने मकान सौरभ के नाम कर दिया था। मामले में एसएसपी शुक्ल ने आरक्षक केशव रजक को सस्पेंड कर उसकी और राहुल के खाते में करोड़ों का ट्रांजेक्शन की जांच सीएसपी हेमलता अग्रवाल को सौंप दी।

ऐसे फांसा था राहुल को

राहुल तेलीवाड़ा पर होटल में छह हजार रुपए वेतन पर काम करता था। 26 अक्टॅूबर 2021 को सत्यप्रकाश उससे मिला और फेसबुक पर फनी वीडियो डालने पर15 हजार रुपए वेतन का झांसा दिया। हां भरने पर उसने राहुल का एचडीएफसी बैंक व कोटक महेंद्रा में खाता खुलवा कर वीडियो पोस्ट सिखाने के लिए विजय नगर इंदौर में सौरभ उर्फ संदीप गुप्ता के पास भेज दिया बाद में राहुल के खातों में लाखों रुपए का ट्रांजेक्शन होने लगे। बैंक अधिकारियों से पता चलने पर राहुल ने सौरभ से पूछा तो उसने हड़काते हुए एक्सिस व यस बैंक में भी खाता खुलवा दिया। लेकिन एक्सिस बैंक में 23 लाख रुपए आते ही राहुल ने उक्त राशि से माँ जयश्री के नाम मकान खरीदा तो पुलिस ने खेल शुरू कर दिया।

इंटरनेशनल और फ्यूचर का ट्रांजेक्शन

राहुल द्वारा सौंपे बैंक ट्राजेक्शन के रिकार्ड से पता चला कि स्टार इंटरनेशनल, फ्यूचर ग्रुप से उसके खातों में प्रतिदिन लाखों का ट्रांजेक्शन हुआ है। सौरभ के दोस्त राहुल राठौर का भी नौकरी के नाम पर खाता खुलावाया गया था और उसमें भी 40 लाख रुपए आए थे, लेकिन वह डर गया। इसे देख संभव है कि इस गैंग ने अन्य गरीब अनपढ़ बेरोजगारों के नाम से भी खाते खुलवाकर करोड़ों का ट्रांजेक्शन करवाया होगा। करोड़ों रुपए की इस धांधली का खुलासा होने के बाद संभव है ईडी मामले में जांच कर सकती है।

इनका कहना है

एसएसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने कहा कि कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है। मामले में कांस्टेबल की भूमिका और युवक के खातों में कहां से किसने रुपए डाले और निकालने वालों की जांच के आदेश सीएसपी को सौंपी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here