सागर पहुंचे मप्र के राज्यपाल – ​​​​​​​गढ़ाकोटा में रहस लोक उत्सव का किया उद्घाटन, बोले-यह बुंदेलखंड की संस्कृति और सभ्यता का उत्सव है

सागर के गढ़ाकोटा में 3 दिवसीय रहस लोक उत्सव का शुभांरभ गुरुवार को किया गया। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल शामिल हुए। राज्यपाल पटेल हवाई मार्ग से गढ़ाकोटा पहुंचे। जहां उन्होंने रहस लोक उत्सव का उद्घाटन किया। वे आदिवासी सम्मेलन में शामिल हुए। कार्यक्रम में मंच को संबोधित करते हुए राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कहा कि यह बुंदेलखंड की संस्कृति और सभ्यता का भव्य आयोजन है। मंत्री गोपाल भार्गव लगातार इस आयोजन को करा रहे हैं। ऐसे आयोजनों से नई पीढ़ी को संस्कृति और सभ्यता की जानकारी मिलती है और वह उसे समझते हैं। इस आयोजन में आकर मुझे खुशी हुई।

रहस लोक उत्सव के पहले दिन 101 कलाकार राई नृत्य की प्रस्तुति देंगे। साथ ही अन्य कार्यक्रम होंगे। वहीं शुक्रवार को रहस लोक उत्सव में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचेंगे। लोक उत्सव में शासकीय योजनाओं के स्टाल लगाए गए हैं। जहां हितग्राहियों को योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। साथ ही हितग्राहियों के जरूरी काम भी कराए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here