इंदौर का प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में 2 दिन में निकले 47 लाख रुपए

इंदौर के प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में दानपेटियों से राशि निकालने और उसकी काउंटिंग का काम गुरुवार को भी हुआ। दूसरे दिन बैंक के अधिकारी-कर्मचारी मंदिर पहुंचे और राशि की काउंटिंग की। मंदिर में रखी 27 दानपेटियों को खोला जा चुका है बताया जा रहा है कि 13 पेटियां अभी भी शेष है जिन्हें खोला जाना है। गुरुवार को जिन पेटियों को खोला गया उसमें सोने के आभूषण निकले है। दो दिन के आंकड़ों की बात करें तो पहले दिन 31 लाख 50 हजार तो दूसरे दिन 15 लाख रुपए इस प्रकार 46 लाख 50 हजार रुपए की राशि दान पेटियों से निकली है। जिसे बैंक में जमा किया है। खजराना गणेश मंदिर में दानपेटियों को खोलने और दान की राशियों को गिनने का काम लगातार जारी है। नगर निगम, खजराना गणेश मंदिर प्रबंध समिति, जिला कोषालय के अधिकारी भी यहां काउंटिंग में शामिल है। आज बैंक के अधिकारी-कर्मचारियों की टीम भी मंदिर पहुंची और काउंटिंग की।

आज भी निकले आभूषण

मंदिर प्रबंधन समिति के प्रकाश दुबे ने बताया कि गुरुवार को जो दान पेटियां खोली गई उसमें भी सोने की अंगूठी और दो पैंडल निकले है। उल्लेखनीय है कि बुधवार को भी जो दान पेटियां खोली गई थी उसमें भी सोने-चांदी के आभूषण सहित कई लेटर भी निकले थे। उन्होंने बताया दो दिन में 46 लाख 50 हजार रुपए की राशि दान पेटियों में निकली है। कल भी शेष दान पेटियां खोली जाएगी और काउंटिंग की जाएगी। मंदिर के पुजारी पं. अशोक भट्ट ने बताया कि भक्तों ने जो भगवान को मनोकामना के लेटर लिखे है उन्हें भगवान के समक्ष रखा जाएगा।

राशि काउंट होने के बाद बैंक में जमा होगी राशि

मंदिर प्रबंध समिति के अधिकारियों की माने तो दान में आई राशि की काउंटिंग होने के बाद इस राशि को बैंक में जमा किया। बैंक के अधिकारी ही पूरी सिक्योरिटी के साथ राशि को बैंक में ले गए। मंदिर में ही बैंक में राशि जमा कराने की सारी प्रक्रिया की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here