300 महिलाओं ने सामूहिक शिवमहिम्न स्तोत्र का पाठ किया ,शिव आराधना से राष्ट्र आराधना, शिवमहिम्न स्तोत्र की पूर्णाहुति, महिलाओं में राष्ट्रभाव जाग्रत कर संस्कार की शिक्षा दी

उज्जैन महाकाल मंदिर के पास माधव सेवा न्यास में रविवार को 300 महिलाओं ने एक साथ शिव आराधना से राष्ट्र आराधना’ को साकार करते हुए बाबा महाकाल की पावन भूमि में विश्वमांगल्य सभा द्वारा भव्य सामूहिक श्री शिवमहिम्न स्तोत्र का पाठ किया । शिवजी को अति प्रिय इस स्तोत्र का पाठ 300 से अधिक महिलाओं द्वारा बाबा महाकाल की अराधना कर किया गया।

पूर्णाहुति समारोह भारत माता मंदिर में

बीते सात दिनों से श्री शिवमहिम्न प्रशिक्षण शिविर उज्जैन शहर के अलग-अलग स्थानों पर लिए गए। इन शिविरों के दौरान उज्जैन शहर की महिलाओं ने बड़े उत्साह से इन शिविरों में भाग लिया। उसके ही परिणाम स्वरूप उज्जैन नगरी में श्री शिवमहिम्न शिक्षा शिविर का पूर्णाहुति समारोह भारत माता मंदिर, माधव सेवा न्यास में संपन्न हुआ । कार्यक्रम में स्वामी जितेंद्र नाथ ,महाकाल मंदिर के महंत विनीत गिरी, शिविर की प्रमुख रेखा खंडेलवाल, ने कार्यक्रम की शुरुआत की । इतनी बड़ी संख्या में पहुंची महिलाओं ने “शिवजी को साक्षी मानकर राष्ट्र भाव जाग्रत कर संस्कार लिया। स्वामी जितेंद्र नाथ ने बताया की तीन साल में चार करोड़ से अधिक महिलाओं को श्री शिवमहिम्न स्तोत्र का पाठ याद कराया है। दरअसल महिलाओं को राष्ट्रभाव जाग्रत कर संस्कार देना।

मध्य प्रदेश की 500 की संख्या में पहुंची महिलाये

विश्वमांगल्य सभा द्वारा भव्य सामूहिक शिवमहिम्न स्तोत्र का पाठ के लिए मध्य प्रदेश से करीब 500 से अधिक महिलाएं उज्जैन पहुंची थी। महिलाओं का भारत व्यापी संघठन में प्रति वर्ष इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जाते है। स्वामी जितेंद्र नाथ ने बताया की सभी जिलों से महिलाए शामिल हुई थी। सभी ने महाकाल मंदिर के कार्तिक मंडपम में शिवमहिम्न स्तोत्र का पाठ किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here