विश्व प्रसिद्द अंगारेश्वर महादेव मंदिर का होगा कायाकल्प – 77 लाख की लागत से बनेगा मंदिर, भूमि पूजन हुआ

उज्जैन विश्व प्रसिद्ध अंगारेश्वर महादेव मंदिर जल्द ही नए स्वरुप में दिखाई देगा। मंदिर के जिर्णोद्धार के लिए 77 लाख रुपए मंजूर करने के बाद रविवार को पर्यटन व संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने नवनिर्माण के लिए भूमिपूजन किया। इस मौके पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मांग पर उन्होंने सड़क निर्माण की भी घोषणा की है।

मंगलनाथ मंदिर के समीप व शिप्रा नदी के किनारे स्थित अंगारेश्वर महादेव मंदिर निर्माण के लिए पूजारी मनीष उपाध्याय ने मंत्री ठाकुर से मांग की थी। उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए 77.32 लाख रुपए स्वीकृत कर दिए थे। नतीजतन रविवार को भूमि पूजन रखा गया। कार्यक्रम मेंं मंत्री ठाकुर, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव,सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन, मप्र हाऊसिंग बोर्ड अध्यक्ष आशुतोष तिवारी,शामिल हुए । इस अवसर पर मंत्रीद्वय ने उद्बोधन देने के बाद भूमि पूजन किया। कार्यक्रम के दौरान सांसद फिरोजिया व विधायक जैन ने अंगारेश्वर मंदिर तक के खराब रोड़ का हवाला देकर सड़क बनाने का कहा तो मंत्री ठाकुर ने जल्द ही सड़क के लिए राशि स्वीकृत करने की घोषणा कर दी।

बजट घटने से नहीं बनेंगे घाट

पहले मंदिर के पास धर्मशाला व समीप ही स्थित नदी पर घाट बनाने का भी प्रस्ताव था। योजनानुसार 1.32 करोड़ रुपए मंजूर कर दिए गए थे, लेकिन बाद में घाट व धर्मशाला की योजना निरस्त कर फिलहाल सिर्फ मंदिर का प्रस्ताव मंजूर किया है। याद रहे हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी भी अंगारेश्वर महादेव मंदिर पूजा करने गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here