तालाबों के संरक्षण व सौंदर्यीकरण करने की पहल – जबलपुर में हो रहे स्वच्छता सर्वेक्षण की जानकारी लेने पहुंचे प्रमुख सचिव, कठौंदा प्लांट का किया निरीक्षण

नगरीय प्रशासन व विकास विभाग के प्रमुख सचिव मनीष सिंह ने आज शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने कठौंदा स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एस.टी.पी.), सीएण्डडी प्लांट, कम्पोस्ट प्लांट, एमआरएफ प्लांट, का भी निरीक्षण किया।

सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान प्रमुख सचिव ने निगमायुक्त के द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के लिए किये जा रहे सार्थक प्रयासों एवं नवाचारों की सराहना की। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 की प्रगति के संबंध में भी निगमायुक्त से जानकारी ली।

निगमायुक्त के द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान 2022 में उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए बहुत सारे सार्थक प्रयास धरातल पर किये जा रहे हैं। स्वच्छता के लिए जारी मार्गदर्शिका के अनुसार शहर में कार्य करने निगम की पूरी टीम से दिन रात काम कराया जा रहा हैं।

रात में भी हो रही सफाई

विशेषकर शहर की सफाई व्यवस्था में अच्छी रैंकिंग के लिए नाईट स्वीपिंग व्यवस्था, सभी प्लांटों का बेहतर रखरखाव, डोर टू डोर कचरा कलेक्शन पर विशेष जोर, सभी प्रमुख चौराहों का सौन्दर्यीकरण, तालाबों एवं बावलियों की विशेष साफ सफाई के साथ शहर के सौंदर्यीकरण के लिए विशेष कार्य कराये जा रहे हैं।

हनुमानताल तालाब की सफाई में रोज बड़ी मात्रा में निकल रहा कचरा।

प्रमुख सचिव के साथ निरीक्षण में ये रहे मौजूद

इस मौके पर प्रमुख सचिव के साथ कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ, अपर कलेक्टर शेर सिंह मीणा, संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन परमेश जलोटे, स्वास्थ्य अधिकारी भूपेन्द्र सिंह, सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here