भोपाल में यंग थिंकर्स फोरम ने की ‘द कश्मीर फाइल्स’ स्क्रीनिंग

यंग थिंकर्स फोरम द्वारा रविवार को भोपाल में ‘द कश्मीर फ़ाइल्स’ की विशेष स्क्रीनिंग आयोजित की गई। आइनॉक्स कैपिटल माल में आयोजित हुई इस स्क्रीनिंग में भोपाल के विद्यार्थी, प्राध्यापक व कश्मीरी पंडित सम्मिलित हुए।

फोरम द्वारा कश्मीरी पंडितों के परिवारों का विशेष स्वागत व सम्मान किया गया तथा इस फिल्म की स्क्रीनिंग का उद्देश्य भी बताया गया। फोरम के निदेशक आशुतोष ठाकुर ने बताया कि अभी तक ऐतिहासिक तथ्यों पर जो पर्दा डाला जाता था, उनका अनावरण करने वाली यह पहली फिल्म है, जो सत्य और तथ्यों के आधार पर बनी है। ये फिल्म सत्य के साथ खड़ी है, इसलिए हमें भी इस फ़िल्म के साथ खड़ा होना चाहिए। उन्होंने बताया कि कश्मीर में क्या हुआ, यह आप फिल्म में देख सकते हैं किंतु यह क्यों हुआ यह यंग थिंकर्स फोरम आपको बताएगा। फोरम के ट्रस्टी दीपक शर्मा ने सभी का स्वागत करते हुए इस फिल्म का प्रचार-प्रसार करने का आह्वान किया।

रातों-रात सारी सीट फुल, लोग रोते हुए बाहर निकले

स्पेशल स्क्रीनिंग के लिए यंग थिंकर्स फोरम ने ऑनलाइन पंजीयन किए जो रातों-रात ही फुल हो गए। फिल्म के बाद कई लोग रोते हुए बाहर निकले, कई आंखें नम थीं। फोरम द्वारा इस फिल्म की और भी स्क्रीनिंग आयोजित की जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here