पत्नी को करना था व्यवसाय, पति बन गया चोर – जबलपुर पुलिस ने शातिर दंपती को दबोचा, 3.50 लाख के जेवर जब्त; रिमांड पर लिया गया पति

घर में आर्थिक तंगी थी। पत्नी को व्यवसाय शुरू करना था। इसके लिए पति चोर बन गया। उसने चोरी कर पत्नी का व्यवसाय शुरू कराया। जबलपुर की पुलिस ने इस शातिर दंपती को दबोचा तो हैरान कर देने वाली कहानी सामने आई। दोनों आरोपियों की निशानदेही पर अब तक 3.50 लाख के जेवर जब्त और मोबाइल जब्त हो चुके हैं। पति को रिमांड पर लेकर और जब्ती के प्रयास किए जा रहे हैं।

अधारताल पुलिस के मुताबिक सांता माता मंदिर के पास रहने वाले न्यूरामनगर निवासी गणेश पांडे ने 15 फरवरी की चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। 15 जनवरी को उनके पिता का निधन हो गया था। इसके चलते वह रद्दी चौकी मंदिर के पीछे वाले मकान में चले गए थे। उसकी पत्नी ज्ञानवती पांडे आफिस से घर गई और जरूरी सामान लेकर वह भी रद्दी चौकी आ गई।

15 दिन घर था बंद

18 जनवरी को सिलेंडर भरवाने के लिए उसका बेटा अर्णव व भांजा पवन शर्मा पहुंचे थे। पड़ोसी अनुषा व आयुष ने घर से सिलेंडर लाकर दे दिया था। 30 जनवरी की रात वे घर पहुंचे तो पीछे वाला गेटा खुला था। मुख्य गेट का सेंटर लॉक खोल कर गए तो सारा सामान बिखरा पड़ा था। सोने-चांदी के जेवर, मोबाइल व नकदी गायब थे।

जाचं में आरोपियों तक पहुंची पुलिस

अधारताल पुलिस ने मोबाइल के आधार पर न्यू रामनगर निवासी रिचर्ड डेविड और उसकी पत्नी दीपिका डेविड को दबोचा। दोनों ने पूछताछ में हैरान करने वाली कहानी बताई। रिचर्ड ने बताया कि आर्थिक तंगी व कर्ज के कारण उसने पत्नी के उकसाने पर गणेश पांडे के घर चोरी की थी। उसे नया व्यवसाय जूस सेंटर व आईसक्रीम पार्लर खोलने के लिए पैसों की जरूरत थी। चोरी के पैसों से इस दंपती ने डी-फ्रिजर, मिक्सर ग्राइंडर, जूसर, फर्नीचर खरीदे हैं।

चोरी के पैसों से खरीदे 65 हजार रुपए का महंगा मोबाइल

मामले में पत्नी दीपिका डेविड पर चोरी के लिए पति को उकसाने की अलग से धारा बढ़ाई गई है। उनकी निशानदेही पर सोने का एक हार, चार अंगूठी, दो चेन, एक लॉकेट, चांदी की तीन जोड़ी पायल, तीन जोड़ी बिछिया, चोरी के रुपए से खरीदा हुआ 65 हजार कीमत का मोबाइल जब्त कर लिया है। चोरी के रुपए से खरीदे गए अन्य सामानों की जब्ती के लिए पति रिचर्ड डेविड को रिमांड पर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here