प्लाट बेचकर हड़प लिए 90 लाख रुपए – जबलपुर पुलिस ने दो बिल्डरों के खिलाफ दर्ज की एफआईआर, एक गिरफ्तार

प्लाट बेचकर 90 लाख रुपये हड़पने के मामले में पुलिस ने दो बिल्डरों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। ओमती पुलिस ने एक बिल्डर को गिरफ्तार कर लिया है।

ओमती टीआई एसपीएस बघेल के मुताबिक रतन कालोनी गोरखपुर निवासी महेंद्र सिंह गुजराल ने शिकायत दर्ज कराई कि एचडब्ल्यू इंफ्रास्ट्रक्चर के संचालक बिलहरी निवासी क्लेरेट प्रकाश और पीपी कालोनी ग्वारीघाट निवासी अनूप मिश्रा से 4 साल पूर्व मुलाकात हुई थी।

महेंद्र की गुरैयाघाट में एक एकड़ जमीन है। दोनों बिल्डरों ने उससे अनुबंध किया था कि वे उसकी स्वामित्व की एक एकड़ जमीन पर ड्यूप्लेक्स बनाकर बेचेंगे। इसमें होने वाले मुनाफे का 40 फीसद उसे देंगे और 60 फीसद स्वयं रखेंगे।

चार साल पहले 2018 में हुआ था दोनों बिल्डरों से अनुबंध

26 सितंबर 2018 को उनके बीच अनुबंध हुआ था। इसके बाद उसने अपने हिस्से की राशि 1.60 लाख रुपए दोनाें बिल्डरों को दिए थे। अनुबंध की शर्त के बावजूद लंबे समय तक उस जमीन पर ड्यूप्लेक्स का निर्माण प्रारंभ नहीं हुआ। कुछ समय बाद पता चला कि बिल्डरों ने अनुबंध की शर्तों के विपरीत सीधे प्लाट बेच दिए।

चार साल में सिर्फ 70 लाख रुपए ही लौटाए

इसके बाद उसने अनुबंध रद्द कर पैसे वापस मांगे। दोनों बिल्डरों ने चार साल में बमुश्किल 70 लाख रुपए लौटाए। शेष रकम नहीं लौटा रहे। ऊपर से पीड़ित को धमका रहे थे। ओमती पुलिस ने दोनों बिल्डरों के खिलाफ अमानत में ख्यानत, धोखाधड़ी व साजिश रचने का प्रकरण दर्ज करते हुए अनूप मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here