ट्रांसफर कराने कर्मचारियों को नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर – बिजली कर्मियों की स्थानांतरण प्रक्रिया को बनाया जाएगा पारदर्शी, 1 अप्रैल से शुरू होगी ऑनलाइन ट्रांसफर की सुविधा

मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों, कर्मचारियों व लाइन स्टाफ को स्वयं के व्यय पर स्थानांतरण करवाने के लिए अब कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पडेंगे। कंपनी द्वारा 01 अप्रैल से ऑनलाइन ट्रांसफर की सुविधा प्रारंभ की जा रही है। इसमें प्रशासनिक स्थानांतरणों को छोडकर बिजली कर्मी स्वयं के व्यय पर स्थानांतरण के लिए आवेदन कर सकेंगे। पद रिक्त होने की स्थिति में वरीयता क्रम से अपना स्थानांतरण करवा सकेंगे ।

कंपनी के एमडी अनय द्विवेदी के मुताबिक कर्मचारियों को अपना स्थानांतरण आवेदन जमा करने और उचित प्रमाणीकरण के साथ एक ऑनलाइन प्रणाली विकसित की जा रही है। कर्मचारी को अपने अनुरोध का कारण, स्थानांतरण का प्रकार और वांछित कार्यस्थल के लिए तीन प्राथमिकताओं सहित कुछ अन्य विवरण भरने होंगे।

पीडीएफ के रूप में दस्तावेज अपलोड करने का मिलेगा विकल्प

इस प्रणाली में एक पीडीएफ के रूप में दस्तावेज अपलोड करने का प्रावधान किया जाएगा। इससे स्थानांतरण चाहने वाला कर्मचारी अपेक्षित दस्तावेजों के साथ अपने आवेदन को पूर्ण कर सके। कंपनी द्वारा स्थानांतरण के लिए निर्धारित किए गए मापदण्डों के अनुसार आवेदनकर्ता का स्थानांतरण उसके द्वारा प्रस्तुत वैकल्पिक स्थान पर आवेदन की वरीयता के आधार पर किया जाएगा।

ओटीपी से सुरक्षित होगी आवेदन प्रक्रिया

ऑनलाइन स्थानांतरण आवेदन करने पर आवेदनकर्ता के मोबाइल पर ओटीपी भेजा जाएगा जिसे अंकित करने पर ही आवेदन सबमिट हो सकेगा। ओटीपी आधारित आवेदन प्रक्रिया पूर्णतः सुरक्षित रहेगी तथा किसी अन्य व्यक्ति द्वारा दुर्भावनावश इस प्रणाली का दुरूपयोग नहीं किया जा सकेगा।

वर्ष में दो बार मिलेगी सुविधा

कंपनी द्वारा कर्मचारियों को ऑनलाइन ट्रांसफार्मर की सुविधा वर्ष में दो बार 01 से 10 अप्रैल तक तथा 01 से 10 अक्टूबर की अवधि में ही प्रदान की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here