सागर में गुजराती नमकीन फैक्ट्री पर कार्रवाई – जांच के दौरान फैक्ट्री में मिला एक क्विंटल गंदा तेल कराया नष्ट, नमकीन के सैंपल लिए

मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत सागर में खाद्य विभाग ने परकोटा वार्ड स्थित गुजराती नमकीन फैक्ट्री में कार्रवाई की। जांच के दौरान फैक्ट्री में गंदगी मिली। वहीं दूषित तेल बरामद किया गया। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे ने बताया कि परकोटा वार्ड स्थित गुजराती नमकीन फैक्ट्री पर जांच की कार्रवाई की गई।

जहां पर भारी गंदगी मिली। साथ ही करीब एक क्विंटल काला गंदा तेल मिला है। जिसे नष्ट कराया गया है। गुजराती नमकीन का सैंपल लिया गया। जिसे जांच के लिए लैब भेजा गया है। सैंपल रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। दुबे ने कहा कि शहरी क्षेत्र में मिलावट के खिलाफ यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

दाल में मिलावट पर की थी फैक्ट्री सील

सागर में खाद्य विभाग की मिलावट के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। इसके पहले विभाग ने कार्रवाई करते हुए मसाला फैक्ट्री में जांच की थी। जहां मिर्ची पाउडर बनाने में बुरादे का उपयोग हो रहा था। जिस पर फैक्ट्री को सील किया गया था। ठीक इसी तरह मिलावटी दाल, नमकीन, बगैर आयोडीन नमक बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here