रंग, अबीर के साथ पिचकारियों की हुई जमकर खरीदारी, गुलजार रहे बालाघाट बाजार, ये है होलिका दहन का शुभ मुहूर्त

रंगों के पर्व होली को लेकर नगर के हाट बाजार पूरी तरह से गुलजार हो गए हैं। आज गुरुवार, 17 मार्च को रात्रि में जगह-जगह होलिका दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। होलिका दहन के बाद दूसरे दिन शुक्रवार को रंग पर्व एवं शनिवार 19 मार्च को धुरेड़ी पर्व मनाया जाएगा।

प्रेम, स्नेह और भाईचारे के उत्सव होली को लेकर नगर मे रंग, अबीर के साथ ही हाईटेक पिचकारियों का बाजार पूरी तरह से गुलजार हो गया है। पर्व को लेकर बच्चों के बीच खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

ये है शुभ मुहूर्त

अंतरराष्ट्रीय ज्योतिषाचार्य प्रो अरविंदचंद तिवारी ने कहा कि आज 17 मार्च को होलिका दहन का शुभ मुहूर्त रात्रि 9 बजकर 6 मिनट से रात्रि 11 बजकर 4 मिनट तक शुभ है। भाद्रा 12.52 मिनट पर समाप्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि नगर के नर्मदा नगर स्थित गृहयोग भवन में रात्रि 9 बजे से होलिका दहन बाद बगलामुखी अनुष्ठान का आयोजन किया गया है।

उत्साह ज्यादा, क्योंकि कोरोना का डर नहीं

इस बार होली कोरोना के खौफ के बिना खेली जाएगी। पिछले साल होली पर कोरोना के साए में कई लोग उत्साह और उमंग के साथ होली नहीं खेल पाए थे, लेकिन इस बार वैक्सीनेशन तथा वर्तमान में कोरोना का दायरा घटने के बाद लोगों में होली को लेकर उमंग पहले से कई गुना ज्यादा है। यही वजह है कि इन दिनों बाजार गुलजार हैं।

पुलिस भी मुस्तैद

पुलिस द्वारा नगर सहित जिले भर के संवेदनशील क्षेत्रों में पैनी नजर रखी जा रही है। असामाजिक तत्वों द्वारा हुडदंग की गई तो जमकर परेड ली जाएगी। पुलिस प्रशासन द्वारा पूर्व में ही कड़े निर्देश जारी करते हुए भाईचारे के साथ पर्व मनाने कहा गया है, फिर भी यदि कोई हुडदंग करते पाए गए तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here