इंदौर निगम आयुक्त द्वारा रंग पंचमी के गेर मार्ग को दुरुस्त करने के दिए निर्देश

रंगपंचमी पर निकलने वाली पारंपरिक गेर के मार्ग का गुरुवार को निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने निरीक्षण किया। आयुक्त ने सुबह 7.30 बजे लोहार पट्टी, इतवारिया बाजार, शीतला माता बाजार, खजूरी बाजार, एमजी रोड, राजवाड़ा, गोपाल मंदिर, सराफा क्षेत्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त ऋषभ गुप्ता, अधीक्षण यंत्री डीआर लोधी, क्षेत्रीय जोनल अधिकारी, जोन नियंत्रणकर्ता अधिकारी, सीएसआई, स्वास्थ्य अधिकारी एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान गेर मार्ग पर स्थित खतरनाक भवन एवं असुरक्षित भवन को व्यवस्थित करने एवं उन पर सावधानी की सूचना के फ्लेक्स लगाने के निर्देश क्षेत्रीय भवन अधिकारी को दिए गए। इसके साथ ही गेर मार्ग में निर्माण कार्य के तहत गड्ढों को भरने के निर्देश दिए। गेर मार्ग पर लोग आसानी से आ जा सके इसके लिए मार्ग को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

आयुक्त ने ज़ोन नंबर 2 में सफाई कार्य का किया निरीक्षण

निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने गुरुवार सुबह ज़ोन नंबर 2 के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने जवाहर मार्ग, राजमोहल्ला चौराहा, बड़ा गणपति चौराहा, व्यास पुलिया, रामचंद्र नगर चौराहा, शिक्षक नगर चौराहा, तिरुपति नगर, महावीर कालोनी, नार्थ राजमोहल्ला एवं विभिन्न क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था के साथ ही स्टॉर्म वाटर लाइन, बैकलेन व उद्यानों का निरीक्षण किया। बड़ा गणपति चौराहे के पास स्टॉर्म वाटर लाइन का सर्वे किया गया एवं लाइन क्लियर नहीं पाए जाने पर क्षेत्रीय सीएसआई को जोन क्षेत्र के अंतर्गत की लाइन क्लियर करने के निर्देश दिए।

इसके पश्चात आयुक्त ने व्यास पुलिया का निरीक्षण किया गया यहां पर सूखे नाले एवं सौंदर्यकरण कार्य का भी अवलोकन किया गया। निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने वार्ड क्रमांक 6 के अंतर्गत तिरुपति नगर में स्टॉर्म वाटर लाइन एवं चेंबर सफाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने तिरुपति नगर स्थित उद्यान और इस क्षेत्र में कंपोस्ट यूनिट का भी अवलोकन किया।

महिला सफाई मित्र की प्रशंसा की

आयुक्त ने महावीर कालोनी के निरीक्षण के दौरान वहां कार्यरत महिला सफाई मित्र से पूछा गया कि आप कितने क्षेत्र में कार्य करती हैं एवं क्या करती हैं। इस पर महिला सफाई मित्र ने अपने सफाई का पूरा रूट चार्ट बताया एवं कचरे के संग्रहण और निर्धारित स्थान पर रखने की जानकारी भी दी। यह सुनकर आयुक्त ने महिला सफाई मित्र की प्रशंसा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here